×

चाचा चौधरी और साबू के सहारे गोरखपुर को स्वच्छ करेगा नगर निगम

Manali Rastogi
Published on: 20 Nov 2018 7:59 AM GMT
चाचा चौधरी और साबू के सहारे गोरखपुर को स्वच्छ करेगा नगर निगम
X
चाचा चौधरी और साबू के सहारे गोरखपुर को स्वच्छ करेगा नगर निगम

गोरखपुर: शहर को साफ सुथरा करने तथा स्वच्छता रैंकिंग में सुधार लाने के लिए नगर निगम नए-नए तरीके अपना रहा है। खासकर बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कामिक्स के सबसे मशहूर करेक्टर चाचा चौधरी और साबू का इस्तेमाल करेगा 8 पेज के कार्टून कॉमिक्स सीरीज कूड़े की समस्या से निपटने के साथ ही स्वच्छता के महत्व को बताएगा।

यह भी पढ़ें: इस वजह से अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने 8 मदरसों पर लगाया ताला

29 नवंबर को स्वच्छता को लेकर निकलने वाली रैली में यह का कॉमिक्स बच्चों में निशुल्क बाटी जाएगी ।निगम की यह कोशिश बच्चों को ध्यान में रखकर की गई है। जिससे बचपन से ही स्वच्छता के प्रति संस्कार विकसित किया जा सके कार्टून सीरीज में कई कैरेक्टर के माध्यम से गंदगी की समस्या को दिखाया गया है, जिससे निपटने के लिए चाचा चौधरी की सलाह पर जनता अमल करना शुरू कर देती है।

यह भी पढ़ें: सत्याग्रह एक्सप्रेस में विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, 13 अवैध वेंडरों को किया गिरफ्तार

नतीजतन शहर पहले से कहीं अधिक स्वच्छ हो जाता है रैली में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना समेत जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे वहीं बच्चों को कॉमिक्स दी जाएगी साथ ही स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: महिला सिपाही के पति ने चापड़ से काटकर की हत्या, उन्नाव कोतवाली में थी तैनात

अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा ने बताया कि जनवरी के पहले सप्ताह से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो जाएगा इसी के मद्देनजर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है बच्चों के लिए कॉमिक्स भी इसी का एक हिस्सा है। बच्चों में कॉमिक्स निशुल्क बांटा जाएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story