×

UP News: डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भरी हुंकार, प्रदेश में बनेगी ट्रिपल इंजन सरकार

UP News: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हैं। माना जा रहा कि छठ पर्व के बाद किसी भी समय राज्य निर्वाचन आयोग तिथियों की घोषणा कर सकता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Oct 2022 5:32 AM GMT
Municipal elections Deputy CM Keshav Maurya said triple engine government will be formed in the state
X

डिप्टी सीएम केशव मौर्य: Photo- Social Media

UP News: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (Municipal elections) को लेकर तैयारियां तेज हैं। माना जा रहा कि छठ पर्व (Chhath Puja 2022) के बाद किसी भी समय राज्य निर्वाचन आयोग तिथियों की घोषणा कर सकता है। संभावित दावेदारों की चुनावी गतिविधि शुरू हो चुकी है। लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी करने वाले भाजपा (BJP) आत्मविश्वास से ओत-प्रोत है। सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) ने इन चुनावों में कमल खिलने की भविष्यवाणी की है।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने आगामी नगर निकाय चुनावों के लिए 'ट्रिपल इंजन सरकार' के रूप में नया नारा गढ़ा है। मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, लोकसभा,विधानसभा की तरह नगर निकायों में भी भाजपा का कमल खिलेगा और ट्रिपल इंजन सरकार बनेगी,भ्रष्टाचार मुक्त सबका साथ सबका विकास होगा!

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब राज्यों में विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए जाते हैं, तो अक्सर 'डबल इंजन सरकार' का जिक्र करते हैं। वो जनता को समझाने की कोशिश करते दिखते हैं कि अगर केंद्र और राज्य में समान दल की सरकार होती है तो विकास कार्यों में रूकावट नहीं आती। यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रधानमंत्री के इस कथन को आगे बढ़ाते हुए केंद्र और राज्य के साथ नगर निकायों को भी जोड़ लिया और आगामी नगर निकाय चुनावों के लिए 'ट्रिपल इंजन सरकार' का नारा बुलंद कर दिया।

जानें कब होगा चुनाव का ऐलान

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर दावेदारों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। वो मान कर चल रहे हैं कि छठ पर्व के बाद चुनाव आयोग कभी भी चुनाव का बिगुल बजा सकता है। आयोग भी तैयारियों में जुटा हुआ है। प्रदेश में अभी मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है।

अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 18 नवंबर तक फाइनल होने की उम्मीद है। इसके चलते नगर निकाय चुनाव का ऐलान 15 नवंबर 2022 के आसपास होने की उम्मीद है। यूपी में सभी नगर निकायों का कार्यकाल 5 जनवरी 2023 को समाप्त हो रहा है। ऐसे में आयोग 20 दिसंबर 2022 से पहले चुनाव कराने की तैयारी में है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story