×

प्रयागराज : पिता की हत्यारोपी बेटे की सजा रद्द, रिहाई का निर्देश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिता की हत्या के आरोपी बेटे की दस वर्ष की कैद व जुर्माने की सजा रद्द कर दी है और अन्य केस में वांछित न होने पर तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति घंडीकोटा श्रीदेवी ने नयी बस्ती सुरमा वाली गली, टूण्डला, फिरोजाबाद के कौशल की जेल अपील को मंजूर करते हुए दिया है।

Rishi
Published on: 7 May 2019 4:37 PM GMT
प्रयागराज : पिता की हत्यारोपी बेटे की सजा रद्द, रिहाई का निर्देश
X
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिता की हत्या के आरोपी बेटे की दस वर्ष की कैद व जुर्माने की सजा रद्द कर दी है और अन्य केस में वांछित न होने पर तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति घंडीकोटा श्रीदेवी ने नयी बस्ती सुरमा वाली गली, टूण्डला, फिरोजाबाद के कौशल की जेल अपील को मंजूर करते हुए दिया है।

अपील पर कैदी की तरफ से न्यायमित्र अधिवक्ता अविनाश जायसवाल ने बहस की।

यह भी पढ़ें……ICSC बोर्ड 12th result: नंदिता प्रकाश ने हासिल किया दूसरा स्थान, जानिए क्यों बनना चाहती हैं न्यूरोलॉजिस्ट

मालूम हो कि जगदीश अपने बेटे कौशल के साथ रहते थे। बड़ा बेटा वीरेन्द्र कुमार गांव में है। 3 नवम्बर 10 को पिता पुत्र में विवाद हुआ। उसके दूसरे दिन सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोस के लोगों ने ऊपर से घर में घुसकर देखा कि हथौड़े से प्रहार कर जगदीश की हत्या कर दी गयी है और लड़का कौशल जो मानसिक रूप से बीमार है, पास में सोया हुआ है। जिसे 10 नवम्बर 10 को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

चार्जशीट दाखिल हुई और गवाहों के बयान को देखते हुए परिस्थिति जन्य साक्ष्यों के आधार पर मानववध का दोषी करार दिया गया। जिसे अपील में चुनौती दी गयी थी।

यह भी पढ़ें……विदेश में रह रहे भारतीय मूल के लोगों को गृह मंत्रालय ‘black list’ से हटाया, ये है मामला

कोर्ट ने कहा कि परिस्थित जन्य साक्ष्य की कडियां टूटी हैं। कोई चश्मदीद गवाह नहीं है। संभावना के आधार पर दोषी मानना सही नहीं है। कोर्ट ने सत्र न्यायालय के आदेश को रद्द कर दिया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story