बीमा की रकम हड़पने के लिए कर दी सगे भाई की हत्या, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस ने हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। यहां भाई ने ही अपने ही बड़े भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 6 महीने पहले ही आरोपी भाई ने बड़े भाई का 24 लाख रुपये का बीमा भी कराया था। 

Published by Aditya Mishra Published: February 8, 2019 | 5:43 pm
Modified: February 8, 2019 | 5:48 pm

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस ने हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। यहां भाई ने ही अपने ही बड़े भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 6 महीने पहले ही आरोपी भाई ने बड़े भाई का 24 लाख रुपये का बीमा भी कराया था।

बीमा की रकम हड़पने के लिए भाई की गोली मारकर हत्या करने के बाद उसकी मौत को एक्सीडेंट दिखाकर हाईवे भी जाम किया था। लेकिन पुलिस ने इस घटना की गहनता से जांच की तो पूरा सच सामने आ गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी भाई समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर की दो पत्थरबाज लड़कियों ने चलवा दिए लाठी-डंडे, कई घायल

ये है पूरा मामला
घटना थाना मिर्जापुर के तारापुर गांव की है। यहां एक फरवरी को प्रदीप नाम के युवक की उसके घर से चार सौ मीटर की दूरी पर लाश माली थी। जिसके संबंध मे मृतक के भाई ने एक्सीडेंट दिखाते हुए हाईवे को जाम कर दिया था। उसके बाद भाई कुलदीप की तहरीर के आधार पर
मुकदमा दर्ज कर घटना की गहनता से जांच शुरू की तो चौकाने वाले खुलासे सामने आए। एसपी ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य ने बताया कि लाश मिलने के बाद पता चला कि उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर : छात्रा टीचर से करना चाहती थी शादी, मौत को लगाया गले

लेकिन मृतक का भाई लगातार एक्सीडेंट का दबाव बनाता रहा। जिसके बाद पुलिस को मृतक के भाई कुलदीप पर शक हुआ और पुलिस ने भाई कुलदीप से पूछताछ शुरू की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। एसपी ग्रामीण सुभाष चन्द्र शाक्य के मुताबिक आरोपी भाई कुलदीप ने बताया कि उसका परिवार बेहद गरीब था। वह शादी भी करना चाहता था। लेकिन उसका बड़ा भाई प्रदीप शादी से इंकार कर रहा था। जिसकी वजह से छोटा होने के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी। उसके बाद ये बात कुलदीप ने अपने दोस्त गगन और जितेन्द्र से चर्चा की उसके बाद षडयंत्र रचा।

6 महीने पहले बङे भाई का 24 लाख रूपये का बीमा कराया। उसके बाद दोस्तों से मिलकर भाई को सूनसान इलाके मे लेकर गए जहां उसकी गोली मारकर हत्या की। उसके बाद शव को घर से चार सौ मीटर की दूरी पर फेंक दिया। जब बीमा कराया था तो उसकी जानकारी मेरे परिवार को नही थी। बीमा का नॉमिनी उसने अपना नाम डाला था। ताकि हत्या करने के बाद सारा पैसा हमे मिले। फिलहाल पुलिस ने बङा खुलासा करते हुए आरोपी भाई कुलदीप और उसके दोस्त गगन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं फरार आरोपी जितेन्द्र की तलाश शुरू कर दी है।

उधर आरोपी भाई कुलदीप ने भी मीडिया के सामने अपने जुर्म को कबूल किया और कहा कि वह अपने दोस्तों के बहकावे मे आ गया था। इसलिए उसने इतना बड़ा षडयंत्र रच डाला और भाई की हत्या कर दी।  उसका कहना है कि अगर पैसा मिलता तो वह अपने ही परिवार को देता। हालांकि आरोपी भाई ने भाई की हत्या का गहरा अफसोस जताया कि वह इतनी बड़ी रकम देखकर लालच मे आ गया था।

ये भी पढ़ें…US की नौकरी छोड़ गायों में तलाशा रोजगार, बने शाहजहांपुर के सबसे बड़े दुग्ध उत्पादक

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App