×

Banda News: बांदा में 6 सिपाहियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज, 56 दिन बाद हुई बड़ी कार्रवाई

Banda News: बांदा में सिपाही राघवेंद्र सिंह की मौत के मामले में आज 56 दिन बाद पिता की तहरीर पर थाने में तैनात 6 सिपाहियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 25 Sep 2022 10:17 AM GMT
Murder report filed against 6 constables in Banda, action taken after 56 days
X

बांदा में 6 सिपाहियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज, 56 दिन बाद हुई कार्रवाई: Photo- Newstrack

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में सिपाही राघवेंद्र सिंह की मौत के मामले में आज 56 दिन बाद बड़ी कार्रवाई हुई है पिता की तहरीर पर थाने में तैनात 6 सिपाहियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनमें से तीन नामजद है। यह सिपाही हत्या का पहला मामला नहीं है। कमासिन थाने का यह दूसरा मामला है। इसके पहले भी एक और महिला कांस्टेबल की मौत हुई थी उसके बाद मुकदमे की मांग की गई थी।

कमासिन थाने थाने में तैनात सिपाही राघवेंद्र सिंह झांसी के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के 'भूल गए ना' का रहने वाला था। इसका शव 29 जुलाई को किराए के मकान में फंदे पर लटकता मिला था। पिता गोकुल प्रसाद ने बेटे की हत्या का आरोप लगाया था।

लेकिन उसकी नहीं सुनी गई, तब उन्होंने गरौठा के भाजपा विधायक जवाहर लाल सिंह राजपूत की मदद ली विधायक के हस्तक्षेप पर कमासिन थाने पर सिपाही अमन सिंह विक्रम सिंह सौरभ वर्मा और तीन अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ड्यूटी के दौरान अमन ने राघवेंद्र को थप्पड़ मारा था

शिव बबेरू राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिता गोकुल प्रसाद ने आरोप लगाया है कि घटना वाले दिन कमासिन थाने में तैनात सिपाही अमन सिंह का जन्मदिन था। थाना परिसर में जन्मदिन के दौरान उसके पुत्र राघवेंद्र से अमन का विवाद हो गया। इस पर ड्यूटी के दौरान अमन ने राघवेंद्र को थप्पड़ मारा था। इसके बाद रात को किराए के मकान में मारपीट कर फंदे पर लटका दिया। इस प्रकरण की जांच की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story