×

30 साल बाद हत्या में वांछित 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

जनपद बस्ती की हरैया पुलिस ने हत्या के मामले 30 वर्षां से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को सोमवार सुबह पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया, जहां उसे जेल भेज दिया गया।

Dhananjay Singh
Published on: 1 April 2019 3:47 PM GMT
30 साल बाद हत्या में वांछित 50 हजार का इनामी गिरफ्तार
X

लखनऊ: जनपद बस्ती की हरैया पुलिस ने हत्या के मामले 30 वर्षां से फरार चल रहे 50 हजार का इनामी बदमाश को सोमवार सुबह पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया, जहां उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि जनपद बस्ती की हरैया पुलिस ने खम्हरिया गांव निवासी हरेन्द्र सिंह वर्ष 1980 में अपनी चाची की हत्या कर फरार हो गया था। पुलिस ने उसे पकड़कर बस्ती न्यायालय में पेश किया, जहां उसकी जमानत याचिका स्वीकार कर ली गयी। कोर्ट में मामला चल रहा था। इसके बाद न्यायालय ने आरोपित को आजीवन कारावास की सजा सुनायी।

यह भी देखें:-कुछ लोग पार्टी में डेरा जमाकर बैठे हैं: तेज प्रताप

सजा होने के बाद आरोपित ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद में अर्जी दी। केस चलता रहा और न्यायलय ने सजा बरकार रखी। कुछ दिनों तक तो हरेन्द्र पेशी पर आता रहा, इसके बाद वह नहीं आया। कोर्ट ने बस्ती पुलिस को उसकी गिरफ्तारी के आदेश दिये।

अभियुक्त हरेन्द्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिरीक्षक स्तर से 50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। इसके बाद पुलिस उसे सरगर्मी से तलाश कर रही थी। रविवार देर रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे दबोच लिया। सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे जेल भेज दिया गया है।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story