×

Etah News: मुस्लिम लड़की ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ धर्म परिवर्तन कर की शादी, प्रशासन से मांगी सुरक्षा

Etah News: एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र (Jaithra police station area) में एक मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ विवाह कर लिया।

Sunil Mishra
Published on: 29 July 2022 4:27 PM GMT
Etah News: मुस्लिम लड़की ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ धर्म परिवर्तन कर की शादी, प्रशासन से मांगी सुरक्षा
X

Etah News: एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र (Jaithra police station area) में एक मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ विवाह कर लिया। लड़की के परिजनों ने युवक पर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। अपनी मर्जी से शादी करने वाले दंपती ने जिला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। हालांकि पुलिस इसे अपहरण का मामला (kidnapping case) बता रही है साथ ही युवती के नाबालिग होने की बात कही जा रही है।

जैथरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने अपरजिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होकर अपने परिवार से जानमाल को ख़तरा बताकर सुरक्षा की गुहार लगायी है तथा हाईकोर्ट में पेश किए गए अपने विवाह के दस्तावेज भी दिखाए। मुस्लिम किशोरी ने बताया कि उसकी उम्र 20 साल है। 14 मई 2022 को उसने कासगंज जिले के पटियाली थानांतर्गत एक गांव निवासी हिंदू युवक से प्रयागराज स्थित आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया।

दंपति ने सुरक्षा की गुहार लगाई

इसके बाद शादी के दस्तावेज उच्च न्यायालय में प्रस्तुत कर सुरक्षा की गुहार लगाई। न्यायालय के निर्देश पर दंपती ने बुधवार को एडीएम आलोक कुमार के समक्ष प्रस्तुत होकर पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि परिजनों से उन्हें खतरा है। इस पर पुलिस अधिकारियों को लिख दिया गया है । अधिकारियों के आदेश के बाद बृहस्पतिवार को ये लोग जैथरा थाने पहुंचे और अपनी शादी के दस्तावेज प्रस्तुत किए। हालांकि थाना पुलिस इससे संतुष्ट नहीं है।

थाना प्रभारी डॉ. सुधीर राघव ने बताया ‌कि दंपति थाने पर आये थे । युवती के परिजनों ने उसकी उम्र 14 साल बताते हुए 29 अप्रैल को अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह नाबालिग प्रतीत भी हो रही है। उसे वन स्टॉप सेंटर भेजा गया है। बृहस्पतिवार को मेडिकल कॉलेज में उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया।

लड़की के घर वालों से जान माल का खतरा है

एडीएम आलोक कुमार ने बताया कि लड़की बृहस्पतिवार को दो तीन लोगों के साथ आयी थी जिसके साथ लड़का भी था जिसमे सभी लोग बोल रहे थे कि इन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है और घर वालों से जान माल का खतरा है उन्होंने बताया बताया कि संवेदनशील मामला है क्यों कि धर्म की बात थी जिसको लेकर पुलिस विभाग को अबगत कराया गया है और एडीएम आलोक कुमार ने उक्त घटना से अपर पुलिस अधीक्षक धन्नजय कुशवाह को अवगत करा के पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराने की बात कही।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि 29 अप्रैल को थाना जैथरा में अपहरण का मुकदमा पंजीकृत हुआ था जिसमें आज आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story