×

पांच वक्त की नमाज के साथ हनुमान की आरती, ऐसें पेश की इन्होने एकता की मिसाल

चाहे लाख लगा लो पहरे हम मजहब नहीं मानते, ना हिंदू ना मुस्लिम बस भारत को ही जानते। ये लाइन सटीक बैठती है सुलहकुल की नगरी आगरा के रहने

tiwarishalini
Published on: 22 Sep 2017 8:31 AM GMT
पांच वक्त की नमाज के साथ हनुमान की आरती, ऐसें पेश की इन्होने एकता की मिसाल
X

आगरा: चाहे लाख लगा लो पहरे हम मजहब नहीं मानते, ना हिंदू ना मुस्लिम बस भारत को ही जानते। ये लाइन सटीक बैठती है सुलहकुल की नगरी आगरा के रहने वाले मुहम्मद हुसैन पर। जो लगभग 15 साल से पांच वक्त की नमाज के साथ बजरंगबली हनुमान जी की खिदमद कर देश और दुनिया में अमन और चैन का पैगाम दे रहे हैं। उनका कहना है की हिंदू-मुस्लिम सभी भाई-भाई है। सबको आपस में प्यार से रहना चाहिए।

सलाम बेटियों: PM मोदी के अभियान से प्रेरित होकर इन लड़कियों ने बनवाए 1500 शौचालय

कौन है मोहम्मद हुसैन?

- मोहम्मद हुसैन पेशे से इलेक्ट्रिशन है और थाना ताजगंज क्षेत्र के विभव नगर में रहते हैं।

- मोहम्मद हुसैन लगभग 15 सालों से विभव नगर पुलिस चौकी के पास बने हनुमान मंदिर की देख रेख कर रहे हैं।

-उनका अकीदा है की जिस तरह वो हनुमान जी की देख रेख करते हैं उसी तरह हनुमान जी भी उनका खयाल रखते हैं। यही वजह की इतने लंबे समय से वो बजरंगबली की खिदमत में लगे हुए हैं।

- हुसैन के मुताबिक पंद्रह साल पहले इस जगह सिर्फ एक मूर्ति रखी थी तब से ही मोहम्मद हुसैन बजरंगबली की खिदमत में लगे हैं।

- समय के साथ-साथ बजरंगबली से उनका रिश्ता बहुत गहरा हो गया।

करवत्या मंदिर का निर्माण:

- मोहम्मद हुसैन खुद महनत करके मंदिर के निर्माण में शामिल रहे और अब भी मंदिर में लाइटिंग का काम खुद कर रहे है। मोहम्मद हुसैन बजरंगबली की खिदमत के साथ खुदा की इबादत करना कभी नहीं भूले। जितनी शिद्दत से वो बजरंगबली की खिदमत करते है उतनी ही फिक्र से खुदा की इबादत करते हैं।

उनका कहना है कि हिंदू-मुस्लिमों को एक साथ मिलजुलकर रहना चाहिए। जिस तरह मैं खुदा की इबादत के साथ बजरंगबली की सेवा करता हूँ उसी तरह सभी को आपस में भाई चारे के साथ रहना चाहिए।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story