TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मुस्लिम धर्मगुरु ने की CM योगी की तारीफ, बोले- दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को उनसे लेनी चाहिए सीख

Lucknow: धार्मिक आयोजनों को लेकर नई गाइड लाइन जारी का मुस्लिम धर्मगुरु ने स्वागत किया। मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सुफ़ियान निजामी ने कहा कि हमारे वजीरेआला ने जिस तरीके से धार्मिक आयोजनों को लेकर जिस तरीके की गाइडलाइन और हिदायत जारी की है यह बिल्कुल मुनासिफ है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 April 2022 12:30 PM GMT
Cm yogi aadityanath
X
सीएम योगी आदित्यनाथ (Social media)

Lucknow: दिल्ली, मध्य प्रदेश में हुई हिंसा के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने धार्मिक आयोजनों और जुलूस को लेकर नई गाइड लाइन जारी किया है। जिसका मुस्लिम धर्मगुरु (Muslim religious leader) ने स्वागत किया है और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से सीख लेने की बात भी कह रहे हैं। दरअसल हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) पर जिस तरह से दिल्ली में हिंसा हुई, रामनवमी (Ram Navami) पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से लेकर गुजरात (Gujarat) तक दंगे हुए उसको लेकर सीएम योगी (CM Yogi) काफी अलर्ट हैं, उन्होंने यूपी में इस तरह की घटना ना हो इसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं और लोगों से भी शांति पूर्वक त्यौहार और पर्व मनाने की अपील की थी।

मुस्लिम धर्मगुरु सुफियान निजामी ने की तारीफ

मुस्लिम धर्मगुरु (Muslim religious leader) और दारुल उलूम फिरंगी महल (Darul Uloom Firangi Mahal) के प्रवक्ता मौलाना सुफ़ियान निजामी (Spokesperson Maulana Sufiyan Nizami) ने कहा कि हमारे वजीरेआला ने जिस तरीके से धार्मिक आयोजनों को लेकर जिस तरीके की गाइडलाइन और हिदायत जारी की है यह बिल्कुल मुनासिफ है। किसी भी प्रदेश के अंदर अगर शांतिपूर्ण ढंग से आयोजन करते हैं तो इसके लिए ये तमाम कवायद, शर्तें और वसूल जरुरी हैं। उन्होंने कहा कि जिन सूबों के अंदर ये हिंसा हुई है वहां बगैर इजाजत के यात्राएं निकाली गई। सड़कों पर नारेबाजी की गई शायद उसका जो बुरा नजीता हम सबके सामने आया है। इसलिए मुझे यह बात कहते हुए कोई मुजायता नहीं कि तमाम सूबों के वजीरेआला को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की हिदायतों पर अमल करना चाहिए. उनसे सीखना चाहिए कि यहां रमजान भी है, यहां तमाम यात्राएं निकल रही हैं लेकिन किसी भी तरह का फसाद कहीं देखने को नहीं मिला है. इसलिए जो भी निर्देश या हिदायतें जारी की हैं वह बिल्कुल मुनासिफ हैं. कानून-व्यवस्था के मद्देनजर इन तमाम शर्तों पर अमल करने की जरुरत है।

सोमवार को सीएम योगी ने दिया था निर्देश

बता दें सोमवार को सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि अब कोई शोभा यात्रा, धार्मिक जुलूस बिना अनुमति के नहीं निकाली जाए। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री ऑफिस ने भी ट्वीट कर दी थी। जिसमें कहा गया था 'कोई शोभायात्रा, धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के न निकाली जाए। अनुमति से पूर्व आयोजक से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाए। अनुमति केवल उन्हीं धार्मिक जुलूसों को दिया जाए, जो पारंपरिक हों, नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story