×

जानिए क्यों आरएसएस प्रचारक को मुस्लिम महिलाओं ने मुकुट पहनाया

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कोहराम मचा हुआ है। शहर-शहर उठते सीएए के समर्थन में उठते आवाज को कम करने के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी संगठन लगातार प्रयास कर...

Deepak Raj
Published on: 22 Jan 2020 4:06 PM GMT
जानिए क्यों आरएसएस प्रचारक को मुस्लिम महिलाओं ने मुकुट पहनाया
X

वाराणसी। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कोहराम मचा हुआ है। शहर-शहर उठते सीएए के समर्थन में उठते आवाज को कम करने के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी संगठन लगातार प्रयास कर रहे हैं।

एक तरफ दिल्ली के शाहीन बाग में जहां मुस्लिम महिलाएं महीने भर से प्रदर्शन कर रही हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की तस्वीर इससे बिल्कुल जुदा है।

यहां पर मुस्लिम महिलाओं के एक दल ने सीएए के पक्ष में आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार को सीएए का मुकुट पहनाकर नागरिकता कानून का समर्थन किया।

मुस्लिम महिलाओं ने ली शपथ

वाराणसी में चल रहे सुभाष महोत्सव में शिरकत करने पहुंचे इंद्रेश कुमार ने इस दौरान मुस्लिम महिलाओं को सीएए के समर्थन में शपथ भी दिलाई। मीडिया से बात करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि सीएए नागरिकता देने वाला कानून है, ना की छिनने वाला।

ये भी पढ़ें-संविधान पर उद्धव सरकार का बड़ा फैसला: अब स्कूलों में होगा प्रस्तावना का पाठ

उन्होंने कहा कि कुछ नेता देश में भ्रम फैला रहे हैं। खासतौर से मुस्लिम वर्ग को बरगलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं से अपील की वो ऐसे लोगों के बहकावे में ना आएं।

बच्चों को आगे कर ब्लैकमेल करने की कोशिश

इंद्रेश कुमार ने लखनऊ में पूर्व सीएम अखिलेश यादव और शायर मुनव्वर राणा की बेटियों को सीएए का सर्मथन करने पर भी निशाना साधा। दोनों पर तंज कसते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि अब साफ हो गया है कि विपक्षियों की कोई नहीं सुन रहा है।

इसलिए अपने बच्चों को आगे करके समाज को इमोशनली ब्लैकमेल करने का प्रयास किया जा रहा है।लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है। देश हकीकत जान चुका है। सिर्फ वोटबैंक के लिए कानून से खिलवाड़ नहीं चलेगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story