×

UP News: मुस्लिम युवक ने बस कंडक्टर की गर्दन पर चलाया चापड़, फिर जारी किया भड़काऊ वीडियो, आरोपी एनकाउंटर में घायल

UP News: आरोपी की पहचान लारेब हाशमी के रूप में हुई है जो कि इंजीनियरिंग का छात्र है। पुलिस जब आरोपी को पकड़ने गई तो उसने फायर कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Nov 2023 6:14 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2023 7:16 AM GMT)
X

UP News: संगमनगरी प्रयागराज से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक युवक ने चलती बस में कंडक्टर के गर्दन पर चापड़ से हमला कर दिया और फिर बस से उतरकर फरार हो गया। आरोपी ने इसके बाद एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर उसने ऐसा क्यों किया इसका खुलासा किया। वीडियो के वायरल होते ही हड़कंप मच गया। घायल बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी की पहचान लारेब हाशमी के रूप में हुई है जो कि इंजीनियरिंग का छात्र है। पुलिस जब आरोपी को पकड़ने गई तो उसने फायर कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें आरोपी जख्मी हो गया और उसके पैर में गोली लग गई। आरोपी को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

आरोपी ने जारी किया भड़काऊ वीडियो

बस कंडक्टर और ड्राइवर पर हमला करने के बाद आरोपी बस से उतरकर फरार हो गया। इसी दौरान भागने के क्रम में उसने मोबाइल से एक वीडियो बनाया, जिसमें उसने बस कंडक्टर पर इस्लाम को गाली देने का आरोप लगाया। वीडियो में कई जगह वह गाली देते हुए नजर आ रहा है। इसके अलावा दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने की अपील भी कर रहा है।

किराये को लेकर हुआ था विवाद

जानकारी के मुताबिक, आरोपी इंजीनियरिंग छात्र प्रयागराज सिविल लाइंस से करछना जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक बस में सवार था। बस में कंडक्टर से किराये को लेकर उसका विवाद हुआ था। जिसके बाद उसने अपने पास रखे धारदार चापड़ से कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर हमला कर दिया। हमले में घायल कंडक्टर के गर्दन और हाथ पर चोट आ गई और बस में चारों तरफ खून ही खून बिखर गया। बस में सवार अन्य लोग कुछ समझ पाते तब तक वह उतरकर फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, भागने के क्रम में उसने अल्लाह हु अकबर और जमात अभी जिंदा है, का नारा भी लगाया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story