×

Agra News: राजेश्वर मंदिर मेला कमेटी ने किया एलान, समुदाय विशेष को पूजा सामग्री की दुकान लगाने की अनुमति नहीं

Agra News: राजेश्वर मंदिर मेला कमेटी ने किया ऐलान, मंदिर परिसर के आसपास समुदाय विशेष के लोगों को नहीं लगाने दी जाएगी पूजा सामग्री की दुकान।

Rahul Singh
Published on: 12 July 2022 10:45 AM GMT
No community is allowed to set up shop of worship material near Rajeshwar temple
X

आगरा: प्राचीन राजेश्वर मंदिर

Agra News: आगरा (Agra) के प्राचीन राजेश्वर मंदिर (Ancient Rajeshwar Temple) पर सावन के पहले समोवार को लगने वाले मेले में इस बार समुदाय विशेष के लोगो को पूजा सामग्री की दुकानें (Pooja Material Shops) नही लगाने दी जाएगी । मन्दिर कमेटी पदाधिकारियों ने इस बात का एलान कर दिया है । मेला कमेटी के पदाधिकारियों का कहना है देश मे चल रही मौजूदा गतिविधियों और पूर्व में हुए "थूक कांड" को देखते हुए इस बात का फैसला लिया गया है ।






समुदाय विशेष के लोग मन्दिर परिसर से दूर ही रहे

मन्दिर कमेटी के पदाधिकारियों ने दो टूक कहा कि समुदाय विशेष को लोगो को किसी भी सूरत में मन्दिर के आसपास पूजा सामग्री की दुकानें नही लगाने दी जाएंगी । कमेटी पदाधिकारियों का कहना है कि हर साल लगने वाले प्रसिद्ध राजेश्वर मन्दिर में लाखों की संख्या में महिला भक्त पहुंचती है । ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है कि समुदाय विशेष के लोग मन्दिर परिसर से दूर ही रहे ।


समुदाय विशेष के लोग मन्दिर से दूर अपनी दुकानें लगा सकते

पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि समुदाय विशेष के लोग मन्दिर से दूर अपनी दुकानें लगा सकते है । लेकिन पूजा सामग्री की दुकान उन्हें कही भी नही लगाने दी जाएंगी । 800 वर्ष प्राचीन राजेश्वर मंदिर में 18 जुलाई को विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा । आगरा के अलावा आसपास के जनपदों और राज्यों से भी श्रद्धालु भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के लिए राजेश्वर मंदिर आते हैं । मेले में लाखों की भीड़ पहुंचती है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story