×

Meerut: 'मूछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी', 6 फीट लंबी अपनी मूंछों का प्रदर्शन कर कई बार पुरस्कार भी जीता

Meerut News: मेरठ और आसपास के लोंगो में तो नवनीत शर्मा अपनी छह फीट लंबी मूंछों को लेकर काफी चर्चित हो चुके हैं। उनका यही कहना है, ‘मूछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी हों’।

Sushil Kumar
Published on: 9 July 2022 10:53 AM GMT
Navneet Sharma 6 feet long mustache meerut
X

Navneet Sharma 6 feet long mustache meerut (image news network)

Click the Play button to listen to article

Meerut News: 9 जुलाई 1984 में प्रदर्शित प्रकाश मेहरा निर्देशित हिट फिल्म शराबी में फिल्म के हीरों अभिताभ बच्चन फिल्म के एक सीन में डॉयलॉग बोलते हैं, 'मूछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों, नहीं तो न हों.' मेरठ जनपद के छोटा मवाना खुर्द के नवनीत शर्मा की मूछे यदि अभिताभ बच्चन देखते तो यकीनन उनका डॉयलॉग तो वहीं होता लेकिन उसमें नाम नत्थू लाल बदल कर नवनीत शर्मा हो जाता। मेरठ और आसपास के लोंगो में तो नवनीत शर्मा अपनी छह फीट लंबी मूंछों को लेकर काफी चर्चित हो चुके हैं। उनका यही कहना है, 'मूछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी हों'

नवनीत शर्मा ने कडी मेहनत एवं देखभाल के साथ अपने चेहरे पर छह फीट मूंछ को अपनी आन बान और शान के साथ संजोए रखा है। नवनीत शर्मा को अपनी मूछों को लेकर इस हद तक दीवानगी है कि उन्होंने 17 साल से सिर को भी मुडवाकर रखा है। पूछने पर उनका जवाब है कि ताकि अगर सिर पर बाल होंगे तो वो मूछों पूरा ध्यान नही रख सकेंगे। मूंछ का इतना ही नहीं मूंछो पर देसी सरसों का तेल लगाते हुए उनकी केयर करते हैं।

मूछों की देखभाल के लिए उन्हें रोजाना घंटों लग जाते हैं। मूंछ की देखभाल के साथ प्रतिदिन धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं। फिलहाल,नवनीत शर्मा की मूंछ वर्तमान में छह फीट लंबी हो गई है। नवनीत शर्मा प्रदेश में अपनी मूंछो का प्रदर्शन कर कई बार पुरस्कार भी जीत चुके हैं। बातचीत में नवनीत शर्मा अपनी मूछों पर हाथ फेरते हुए कहते हैं, यह मेरे लिए मात्र मूछें नही हैं बल्कि ज़िन्दगी का मकसद है। बकौल नवनीत,वर्ष दो हजार में मेरी शादी हुई थी।

लेकिन,पत्नी का साथ अधिक नही रहा। एक बच्ची को जन्म देने के कुछ अर्सा बाद ही पत्नी का दो हजार पांच में साथ छूट गया। पत्नी का साथ छूटने पर उन्होंने अपनी मूछों से प्यार करना शुरु कर दिया और ये प्यार अब दीवानगी में बदल गया है। बातचीत में नवनीत शर्मा अपनी बेटी की तरफ देखने के बाद फिर अपनी मूछों पर प्यार से हाथ फेरते हुए इतना ही कहते हैं,पत्नी की मौत के बाद अब तो बेटी के अलावा मूछों का ही सहारा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story