×

Muzaffarnagar News: समाधान दिवस पर दिव्यांग किसान ने आत्मदाह की दी चेतावनी

Muzaffarnagar News: आत्मदाह की बात सुनते ही आला अधिकारियों के होश उड़ गए। जिसके चलते जिलाधिकारी द्वारा तत्काल संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जल्द से जल्द जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए गए।

Amit Kaliyan
Published on: 4 Feb 2023 3:38 PM GMT
X

Muzaffarnagar Divyang farmer warns of self immolation

Muzaffarnagar News: जनपद की खतौली तहसील में शनिवार को चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस में उस समय सनसनी फैल गई, जब समाधान दिवस में शिकायत करने आए एक दिव्यांग बुजुर्ग किसान ने अचानक आला अधिकारियों के सामने आत्मदाह की चेतावनी दे डाली। आत्मदाह की बात सुनते ही आला अधिकारियों के होश उड़ गए। जिसके चलते जिलाधिकारी द्वारा तत्काल संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जल्द से जल्द जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए गए।

पूरा मामला

दरअसल आपको बता दें की यह पूरा मामला मुजफ्फरनगर की खतौली तहसील का है जहां आज संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। जिसमें एसएसपी संजीव सुमन और जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी जन समस्याओं को सुनने के लिए तहसील परिसर में पहुंचे थे। इस दौरान जहां फरियादियों की लंबी कतार लगी हुई थी तो वही इन फरियादियों में एक फरियादी ऐसा भी था जो शारीरिक रूप से दिव्यांग था। जैसे ही यह दिव्यांग बुजुर्ग किसान फरियादी जिलाधिकारी के सामने पहुंचा और अपनी फरियाद जिलाधिकारी को सुनाई तो अचानक ही इस फरियादी ने जिलाधिकारी के सामने आत्मदाह करने तक की चेतावनी दे डाली।

इस मामले में जहाँ पीड़ित बुजुर्ग का कहना है कि पूरे गांव का पानी उसके बाग में छोड़ा जा रहा है। बाग में पानी ना घुसे इसके लिए जो दीवार उसने बनाई थी, उसे भी तोड़ दिया गया। बार-बार शिकायत के बावजूद उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही जिससे वह परेशान हैं और आज इसी वजह से उसने आत्मदाह की चेतावनी भी दी है। जिलाधिकारी ने 1 महीने के अंदर समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया है।

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

तो वहीं जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इनकी शिकायत है कि गांव का पानी इनके बाग में आ रहा है वहां नाला बन रहा है रेडिएंट ज्यादा होने के कारण पानी उनके बाग में आ रहा है। रेडिएंट को थोड़ा ऊंचा कराकर नाली बन जाएगा। जो प्रॉब्लम है वह सोल्व हो जाएगा। उन्होंने बताया कि तीन ट्रॉली मिट्टी वहां डलवाई जाएगी उसके बाद नाली बनाएंगे तो रिसॉल्व होगा। अभी मौखिक रूप से अवगत कराया है। मौके पर जाकर राजस्व विभाग चेक कर लेंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story