×

Kawad Yatra Route: कांवड़ मार्ग पर ड्रोन से पहरा, आलाधिकारी भी पुलिस फोर्स के साथ कर रहे फ्लैग मार्च

kawad Yatra Route Muzaffarnagar: संवेदनशील इलाको में ड्रोन कैमरे की मदद से कांवड़ मेले पर जहां पुलिस अपनी पैनी नज़र बनाये हुए हैं।

Amit Kaliyan
Published on: 24 July 2022 5:02 AM GMT
kawad yatra 2022
X

कावड़ मार्ग पर ड्रोन से पहरा (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Click the Play button to listen to article

Muzaffarnagar News: सावन मास में चल रहा ये कावड़ मेला (kawad Mela) अब अपने पड़ाव की ओर बढ़ चला है। जिसके चलते हरिद्वार से गंगाजल भरकर अपने गंतव्य को जाने वाले शिवभक्त कांवड़ियों की संख्या भी बढ़ने लगी है। जिनको देखते गए उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिससे कि इस कांवड़ मेले को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके।

इसी क्रम में जगह जगह संवेदनशील इलाको में ड्रोन (Drone) कैमरे की मदद से कांवड़ मेले पर जहां पुलिस अपनी पैनी नज़र बनाये हुए हैं, तो वही जनपद में तक़रीबन 700 सीसीटीवी कैमरे भी इस यात्रा को पूरी कराने के लिए कावड़ मार्गो पर लगाए गए हैं। बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स को जनपद में कावड़ मार्गों पर तैनात किया गया है। समय-समय पर आलाधिकारी भी पुलिस फोर्स के साथ लगातार सड़क पर उतरकर फ्लैग मार्च भी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि हरिद्वार के बाद मुजफ्फरनगर जनपद कावड़ यात्रा को देखते हुए मुख्य स्थान माना जाता है क्योंकि इसी जनपद से दिल्ली ,हरियाणा ,राजस्थान और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए शिवभक्त गुजरते हैं। जिसके चलते यहां का प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। सभी आलाधिकारी इस कांवड़ मेले को सकुशल संपन्न करने के लिए सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं।

जरूरी तैयारियां पुलिस प्रशासन द्वारा करा लिया गई

सुरक्षा व्यवस्था के बारे में अधिक जानकारी देते हुए मुज़फ्फरनगर एसएसपी विनीत जायसवाल ने बताया की जनपद मुजफ्फरनगर में कावड़ियों का हमारा आगमन लगातार जारी है और उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए सभी जरूरी तैयारियां पुलिस प्रशासन द्वारा करा लिया गई है । इस पुरे कावड़ मार्ग पर कुल करीब 700 से अधिक सीसीटीवी कैमरे आज की डेट में लगा दिए गए हैं। जिनकी लगातार कंट्रोल रूम के माध्यम से निगरानी की जा रही है । सेक्टर और जोनल व्यवस्था करके पुलिस एवं मजिस्ट्रेट लगातार फील्ड में भ्रमण करके संस्थाओं को सुनिश्चित करा रहे हैं। इन सीसीटीवी कैमरों के अतिरिक्त हमारी जगह जगह जगह पर जो समय दर्शनीय स्थान है वहां पर ड्रोन कैमरा से भी निगरानी की जा रही है और ड्रोन कैमरा के माध्यम से राउटबिल्डर को देखा जा रहा है भीड़ के आने की दिशा देखी जा रही है और रूफटॉप की भी निगरानी देखी जा रही है इस तरह से पूरी तरीके से मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन द्वारा हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए और सकुशल संपन्न कराएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story