×

Muzaffarnagar News: राकेश टिकैत का एलान, 20 मार्च को दिल्ली में होगी महापंचायत

Muzaffarnagar News: महापंचायत के दौरान मंच से राकेश टिकैत द्वारा ये ऐलान किया गया है कि 20 मार्च को दिल्ली में स्थित पार्लमेंट के आसपास एक बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

Amit Kaliyan
Published on: 10 Feb 2023 3:00 PM GMT
X

मुज़फ्फरनगर: राकेश टिकैत का ऐलान, 20 मार्च को दिल्ली में होगी महापंचायत

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित राजकीय इंटर कॉलिज के मैदान में गन्ने का दाम ,गन्ने का भुगतान ,बिजली की समस्या ,छुट्टा पशु ,भूमिअधिग्रहण जैसी किसानो की विभिन्न माँगो को लेकर भारतीय किसान यूनियन का पिछले 13 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना चल रहा था।

इस धरने पर शुक्रवार बीकेयू द्वारा एक महापंचायत का आयोजन भी किया गया था। इस महापंचायत में आसपास के जनपद से जहां बड़ी संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया था तो वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के कुछ प्रमुख लीडर भी इस महापंचायत में पहुंचे थे। आपको बता दे कि आज की इस महापंचायत को समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने भी अपना समर्थन किया हुआ था जिसके चलते दोनों ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी यहां पर मौजूद रहे।

20 मार्च को दिल्ली में महापंचायत

महापंचायत के दौरान मंच से राकेश टिकैत द्वारा ये ऐलान किया गया है कि 20 मार्च को दिल्ली में स्थित पार्लमेंट के आसपास एक बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए सभी किसान तैयार रहे। आपको बता दें कि इस महापंचायत के दौरान खुद एसएसपी मुजफ्फरनगर संजीव सुमन ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए उनकी सभी मांगों को लेकर आश्वासन दिया है जिसके बाद राकेश टिकैत के द्वारा मंच से ऐलान करते हुए पिछले 13 दिनों से चल रहे इस धरने को समाप्त करा दिया गया।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि अधिकारियों ने कहा कि जबरदस्ती मीटर नहीं लगेंगे। जो 13 दिनों से धरना चल रहा था आज उसका समापन हो गया। 20 मार्च की किसान अपनी तैयारी करें और अपने आंदोलन को मजबूत रखें अपने ट्रैक्टर को मजबूत रखें। उन्होंने कहा 20 तारीख में दिल्ली पर पार्लियामेंट के पास पंचायत रहेगी जगह बता दी जाएगी। 2024 में पूरे देश में परेड मार्च पूरी मजबूती से निकालेंगे। 26 जनवरी 2024 साइलेंट जमीन छीनने का प्रोग्राम है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story