×

Muzaffarnagar: राष्ट्र गीत का अपमान नगर पालिका बोर्ड की बैठक में, कुर्सी पर बैठी रहीं बुर्कानशीं पार्षद

Muzaffarnagar: नगर पालिका में बोर्ड की बैठक में राष्ट्र गीत के समय मुस्लिम वार्ड महिला सभासद बुर्खा पहने अपनी जगह पर ही बैठी रही, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Amit Kaliyan
Published on: 19 Jun 2022 3:22 PM GMT
Muzaffarnagar News
X

राष्ट्र गीत के समय कुर्सी पर बैठी रहीं बुर्कानशीं पार्षद। (Twitter)

Muzaffarnagar: जनपद में राष्ट्र गीत के अपमान का एक मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, शनिवार को जिले की नगर पालिका (Municipality) में बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें नगरपालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल (Municipal Chairman Anju Agarwal) सहित केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान (Union Minister of State Sanjeev Balyan), स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार कपिल देव अग्रवाल (Minister of State for Independent Charge Kapil Dev Agarwal) और वार्ड के सभी सभासदो ने भी हिस्सा लिया था।

राष्ट्र गीत के समय बैठी रही मुस्लिम वार्ड महिला सभासद

इसमें हमेशा की तरह बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्र गीत व वंदे मातरम को गाया गया था। जिसके चलते बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने जहां अपनी अपनी जगहों पर खड़े होकर सम्मान पूर्वक राष्ट्र गीत को गया, तो वही कुछ मुस्लिम वार्ड महिला सभासद बुर्खा पहने अपनी जगह पर ही बैठी रही, जिसका वीडियो बैठक में मौजूद किसी सख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

वन्दे मातरम शुरू हुआ तो कुछ मुस्लिम महिलाएं नहीं उठी: कपिल देव अग्रवाल

वीडियो वायरल होने के बाद जब इस बाबत स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल (Minister of State for Independent Charge Kapil Dev Agarwal) से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब मैं नगर पालिका चेयरमैन था तो हमने ये परम्परा शुरू की थी कि बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्र गीत व वन्दे मातरम गाया जाएगा। इस बैठक में भी उसी परम्परा के चलते वन्दे मातरम शुरू हुआ तो कुछ मुस्लिम महिलाएं नहीं उठी तो मुझे लगता है ये राष्ट्र गीत व वन्देमातरम का अपमान है।

कपिल देव अग्रवाल ने सभासदो से किया अनुरोध

जबकि मुस्लिम समाज के लोग उसमें खड़े रहे। मैं उनका धन्यवाद करता हूं उनका स्वागत करता हूं और जो लोग इतनी छोटी मानसिकता के है किसी भी रूप में चाहे वो यहां हो यहां कही और हो वन्दे मातरम हमारा एक राष्ट्र गीत है जिसका सबको सम्मान देना चाहिए और आदर करना चाहिए। इन छोटी छोटी बातो से कही ना कही समाज में आपस में नाराजगी और शिकायतें होती है। कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि सभासदो से मेरा अनुरोध है कि आगामी बोर्ड की बैठक में राष्ट्र गीत का खड़े होकर सम्मान करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story