×

मुजफ्फरनगर: किन्नरों की मिशन नारी शक्ति में मिलेगी हिस्सेदारी, DM ने दी जानकारी

इस कार्यक्रम में जिलाधकारी और मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन के साथ-साथ नारी शक्ति मिशन की टीम ने किन्नरों को मिलने वाले विशेष अधिकार के संबंध में जानकारी दी।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 12:56 PM GMT
मुजफ्फरनगर: किन्नरों की मिशन नारी शक्ति में मिलेगी हिस्सेदारी, DM ने दी जानकारी
X
मुजफ्फरनगर: किन्नरों की मिशन नारी शक्ति में मिलेगी हिस्सेदारी, DM ने दी जानकारी (PC: Social media)

मुजफ्फरनगर: नारी शक्ति मिशन को लेकर मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जयाराजन ने किन्नर समाज के साथ एक बैठक कर किन्नर समाज को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं से अवगत कराया। साथ ही किन्नरों का पंजीकरण कराने के साथ-साथ शिक्षा, सुरक्षा, व्यापार और आवासीय सुविधाओं देने के लिए किन्नरों से वार्तालाप करते हुए उन्हें सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं से भी अवगत कराया।

ये भी पढ़ें:बजरंग दल को बदनाम करने पर वॉल स्ट्रीट जर्नल तथा राहुल गांधी माफी मांगें: विहिप

नारी शक्ति मिशन की टीम ने किन्नरों को मिलने वाले विशेष अधिकार के संबंध में जानकारी दी

इस कार्यक्रम में जिलाधकारी और मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन के साथ-साथ नारी शक्ति मिशन की टीम ने किन्नरों को मिलने वाले विशेष अधिकार के संबंध में जानकारी दी। दरअसल जनपद मुजफ्फरनगर की कचहरी प्रांगण स्थित जिला पंचायत सभागार में आज जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जनपद के समस्त थर्डजेंडरो (किन्नरों) के साथ उनकी मूलभूत सुविधाएं व समस्याओं को लेकर एक बैठक आयोजित की इस बैठक में जिलाधिकारी ने सभी किन्नरों से उनकी समस्याएं सुनी।

muzaffarnagar-matter muzaffarnagar-matter (PC: Social media)

थर्डजेंडरो ने बताया

थर्डजेंडरो ने बताया कि हमें शिक्षा, रहने के लिए मकान,काम करने के लिए व्यापार,और सुरक्षा की जरूरत है जिससे हम अपने जीवन को मजबूत बनाकर देश की आर्थिक व्यवस्था में विकास के लिए अपना सहयोग दे सके कई थर्डजेंडरो ने पढ़ने की इच्छा जताई जिसका जिलाधिकारी ने तुरंत संज्ञान लिया और अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी से मिलकर थर्डजेंडर बड़े खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि पहली बार किसी अधिकारी ने इन लोगों के बीच बैठकर बातचीत की है ,और उनकी समस्याओं को जाना है ,साथ ही किन्नरों की समस्याओ का निवारण करने का भी 100% आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें:केरलः मंदिर परिसर में BJP-RSS कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोप में CPI-M के 11 कार्यकर्ता गिरफ्तार

वही जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सभी थर्डजेंडरो के साथ सेल्फी खिंचवाई और हाथ भी मिलाया वही थर्डजेंडरो ने जिलाधिकारी को फूल देकर सम्मानित किया और स्वागत किया कार्यक्रम में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे,एडीएम प्रसासन अमित कुमार,डीआईओएस गजेंद्र सिंह, समाज कल्याण अधिकारी अर्चना, जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुसफेकिंन सहित दर्जनों थर्डजेंडर मौजूद रहे।

रिपोर्ट- अमित कल्याण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story