×

Muzaffarnagar: भारी बारिश के चलते नगरपालिका का जर्जर भवन गिरा, 3 बच्चों सहित चार लोग घायल

Muzaffarnagar: जनपद में रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश के चलते रविवार की शाम नगरपालिका का एक जर्जर भवन गिरने से 3 बच्चों सहित चार लोग घायल हो गए।

Amit Kaliyan
Published on: 7 Aug 2022 4:58 PM GMT
Muzaffarnagar News
X

गिरा हुआ भवन।

Muzaffarnagar: जनपद में रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश के चलते रविवार की शाम नगरपालिका का एक जर्जर भवन गिरने से 3 बच्चों सहित चार लोग घायल हो गए। इस घटना में गामिनियत ये रही की किसी को ज्यादा चोटे नहीं आई। घटना के चलते आसपास के लोगों ने बामुश्किल भवन के मलबे से सभी घायलों को निकालकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। सुचना पर जहां बच्चों के परिजनों में हड़कंप मच गया, तो वहीं, सूचना पर एसडीएम सदर भी मौके पर पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।

बारिश के चलते धराशाई हुआ भवन

दरअसल मामला नगर कोतवाली क्षेत्र (Nagar Kotwali area) के चुंगी नंबर दो का है जहां स्थित नगर पालिका का जर्जर चुंगी भवन आज बारिश के चलते भरभरा कर धराशाई हो गया जिसके चलते भवन के मलबे में फास्ट फूड की रेडी लगाने वाले युवक सहित फास्ट फूड खाने आए तीन बच्चे दबकर घायल हो गए। जिन्हें आसपास के दुकानदारों द्वारा मलबे से बाहर निकाल कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना पर एसडीएम सदर परमानंद झा (SDM Sadar Parmanand Jha) भी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने जांच पड़ताल करते हुए घायलों का हालचाल जाना।

भवन गिरने 3 बच्चे हुए घायल: SDM

इस घटना के बारे में एसडीएम सदर परमानंद झा (SDM Sadar Parmanand Jha) ने बताया कि यह नगरपालिका की बिल्डिंग है चुंगी नंबर दो यह इलाका कहलाता है। पहले यहां चुंगी हुआ करती थी जो टैक्स वसूल करती थी। ये नगरपालिका की जर्जर बिल्डिंग थी। इस पर ताला लगा हुआ था उसके नीचे रेडी वाले अपना रोजगार करते हैं आज सुबह बहुत बारिश हुई है, जिसके चलते शाम 4:00 बजे के करीब यह भवन भरभरा कर गिर गया। इसमें 3 बच्चे घायल हुए हैं जिनका हम ने प्राथमिक उपचार कराया है यह अच्छा संजोग है कि किसी को ज्यादा कुछ इस घटना में हुआ नहीं सभी लोग सुरक्षित हैं।

बहुत जर्जर हालत में था भवन: दुकानदार

वहीं, इस मामले में स्थानीय दुकानदार विक्रांत खटीक ने बताया कि यह नगरपालिका चुकी है और यह बहुत जर्जर हालत में थी और इसके लिए चेयरमैन अंजू अग्रवाल (Chairman Anju Agarwal) को अवगत भी करा दिया गया था। लेकिन उन्होंने इसमें कोई सक्रियता नहीं भर्ती थी। आज चुंगी की बिल्डिंग के पास एक फास्टफूड वाला ठेला लगाता था, जिसके चलते यहां पर 3 बच्चे फास्ट फूड खा रहे थे।

इस दौरान चुंगी नंबर दो की दीवार गिरने से चाउमीन वाला और तीनों बच्चे इसके मलबे के नीचे दब गए। उनको आसपास के लोगों ने बड़ी मुश्किल मलबे के नीचे से निकाला। इसमें टोटल 4 लोग घायल हुए हैं। सभी के बहुत छोटे आई है इसमें हम नगरपालिका की गलती मानते हैं। क्योंकि इस बारे में कई बार चेयरमैन साहिबा को अवगत कराया जा चुका था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story