×

Muzaffarnagar News: साढ़े तीन फ़ीट के इस कावड़िया ने जीता सबका दिल, भोले की भक्ति में जमकर किया डांस

Muzaffarnagar News: जयपुर निवासी पंकज नाम का ये साढ़े तीन फ़ीट का शिवभक्त हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगा जलभरकर अपनी टोली के साथ पैदल झूला कावड़ लेकर आया।

Amit Kaliyan
Published on: 19 July 2022 8:12 AM GMT
Muzaffarnagar News
X

साढ़े तीन फ़ीट का कावड़िया (फोटो: सोशल मीडिया )

Muzaffarnagar News: सावन मास के कावड़ मेले में हर कोई शिव शंकर को प्रसन करने के लिए कावड़ लाता है। इस कावड़ यात्रा में हर तरह का इंसान हिस्सा लेता, फिर चाहे वो मोटा हो, पतला हो, बच्चा हो या फिर बूढ़ा। हर कोई इस दौरान भोले के रँग मानो रंग जाता है। इस कावड़ मेले में हरिद्वार से गंगा जलभरकर एक साढ़े तीन फ़ीट का शिवभक्त भी अपनी कावड़ यात्रा कर रहा है।

सोमवार को उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में अपनी टोली के साथ पहुँचा था। एक शिविर में रात रूककर इस नाटे भोले ने जमकर डाँस तो किया ही साथ ही साथ इस नाटे शिवभक्त ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी जमकर तारीफ़ की । इनकी माने तो योगी के राज़ में बहुत अच्छा लग रहा है।

आपको बता दे, की जयपुर निवासी पंकज नाम का ये साढ़े तीन फ़ीट का शिवभक्त हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगा जलभरकर अपनी टोली के साथ पैदल झूला कावड़ लेकर दिल्ली की ओर प्रस्थान कर रहा है। जहाँ ये नाटा शिव भक्त 26 जुलाई को पहुँचकर शिवरात्रि के दिन भगवान शंकर को जलाभिषेक करेगा।

शिवभक्त जयपुर का रहने वाला

साढ़े तीन फ़ीट के इस शिवभक्त ने बताया की में जयपुर का रहने वाला हूं और हरिद्वार से झूला कावड़ लेकर आ रहा हूं । मेरी साढ़े तीन फ़ीट की लम्बाई है, मेरा ये तीसरी कावड़ है। में एक दिन में 15 से 20 किलोमीटर चलता हूं। में दिल्ली में जल चढ़ाऊंगा इस बार बहुत भीड़ है योगी जी के राज़ में बहुत अच्छा लग रहा है बाबा के राज़ में बहुत मज़ा आ रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story