×

Muzaffarnagar News: BKU कार्यकर्ता के पकड़े जाने पर राकेश टिकैत ने दिया धरना

Muzaffarnagar News:भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) अपने कार्यकर्ताओं के साथ नगर कोतवाली में धरने पर बैठ गए।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 March 2022 10:10 AM GMT
Muzaffarnagar News: Arbitration of Rakesh Tikait, picketing of BKU worker
X

मुज़फ्फरनगर: धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत  

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद (Muzaffarnagar District) में मंगलवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया। जब भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) अपने कार्यकर्ताओं के साथ नगर कोतवाली में धरने पर बैठ गए। बताया जा रहा है कि पुलिस (UP Police) द्वारा देर रात बीकेयू के कुछ कार्यकर्ताओं को मारपीट के एक मामले में हिरासत में लिया गया था। जिसके चलते ये धारण प्रदर्शन (Protest) किया गया। धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हल्की धक्कामुक्की और हंगामा भी हुआ।

दरअसल, जानकारी के मुताबिक़ देर शाम कुछ बीकेयू कार्यकर्ताओं और एक रेस्टोरेंट मालिक और कर्मचारियों के बीच खाना खाने को लेकर विवाद हो गया था। जिसके चलते नगर कोतवाली पुलिस इन लोगों का मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल में पहुँची थी। लेकिन अस्पताल पहुँचकर आरोपियों के कुछ साथियों ने वहां हंगामा करते हुए तोड़ कर डाली और जबरन कुछ आरोपियों को अपने साथ छुड़ाकर ले गये थे। जिसके चलते पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया था। इसी के चलते आज सुबह राकेश टिकैत बीकेयू कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा अवैध हिरासत में लेने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में धरने पर बैठ गए थे।

पुलिस प्रशासन किसान संगठन के लोगों को झूठे आरोप में फसाना चाहता है- राकेश टिकैत

इस बारे में राकेश टिकैत ने जानकारी देते हुए बताया कि 'देखो धरना यह है कि पुलिस प्रशासन किसान संगठन के लोगों को झूठे आरोप में फसाना चाहता है कि इनको यह करो वेरी यहां जिले में कोई कहने सुनने वाला है, ना इनका यह टारगेट पूर्ण रूप से यह टारगेट इनका कभी कामयाब नहीं होगा, हंगामा आपस में दो लोग थे वह हंगामा कर रहे थे, उनके ऊपर केस बनता है उनके ऊपर कर दो एक दुकानदार है एक संगठन का आदमी है दोनों में आपस में झगड़ा दुकान पर हुआ धरने की आवश्यकता अगर कोई सिफारिश में आ गया तो उन्हें भेज दिए तो 20 आदमी को बंद करोगे कौन से केस में बंद कर रहे हो आप उन दोनों को बंद करो वह मुकदमा लड़ लेंगे या फैसला कर लेंगे मतलब यह है एक बहाना चाहे हैं।

मुक़दमा दर्ज कर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

वहीं इस मामले में आरोपियों का मेडिकल कराने गए हेड कांस्टेबल दीपक कुमार की शिकायत पर नगर कोतवाली में अमरजीत, रविंदर, प्रदीप पाल, अन्नू उर्फ़ अनुज , गौरव उर्फ़ हन्नी नामज़द और 8 से 10 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 147,148,149, 323, 333, 353, 427, 504 और 506 में मुक़दमा दर्ज कर पुलिस ने अपनी आगे की कार्यवाही भी शुरू कर दी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story