Muzaffarnagar Mews: पांच साल के मासूम को इतनी बड़ी सजा, बेरहम निकला प्रधानाचार्य

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद में एक प्राइवेट स्कूल की कक्षा एक के मासूम बच्चे ने शौच कर दिया। जिसपर स्कूल द्वारा सज़ा के तौर पर मासूम बच्चे का स्कूल से नाम ही काट दिया गया।

Amit Kaliyan
Published on: 8 Nov 2022 5:49 PM GMT
Muzaffarnagar News
X

जानकारी देते हुए मासूम बच्चे का पिता। 

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद में एक प्राइवेट स्कूल की मनमानी उस समय देखने को मिली जब कक्षा एक के मासूम बच्चे ने कक्षा में शौच कर दिया। जिसपर स्कूल द्वारा सज़ा के तौर पर मासूम बच्चे का स्कूल से नाम ही काट दिया गया। इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो तब कही जाकर क्षेत्रीय खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा इसका संज्ञान लेते हुए स्कूल को नोटिस भेजकर इस बाबत स्पष्टीकरण मांगा गया है।

ये है पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला मीरापुर कस्बे में स्थित सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल का है। जहां सोमवार को एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य ने शिक्षा के मंदिर को ही शर्मसार कर दिया आपको बता दे की स्कूल में पढ़ने वाले 5 वर्षीय कक्षा एक के एक मासूम बच्चे युवराज का नाम स्कूल से प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा द्वारा इसलिए काट दिया गया क्योंकि उस मासूम बच्चे ने स्कूल के अंदर कक्षा में शौच कर दिया था। प्रधानाचार्य की ये छोटी मानसिकता इस समय जनपद में चर्चा विषय बनी हुई है।

मासूम बच्चे के पिता अनिरुद्ध भरद्वाज ने स्कूल प्रधानाचार्य पर लगाया आरोप

इस पूरे मामले में जहां मासूम बच्चे के पिता अनिरुद्ध भरद्वाज ने स्कूल प्रधानाचार्य पर आरोप लगते हुए कहा है की इस बाबत जब उन्होने प्रधानाचार्य से मिलने का प्रयास किया तो उन्होंने मिलने से ही मना कर दिया है और हमको शौच साफ़ करने के लिए कहा गया जिसको हमारे द्वारा मना कर दिया गया। अब जब हमारे बच्चे का जब नाम काट ही दिया गया है स्कूल से तो हमारे बच्चे की टीसी और फ़ीस के पैसे हमें वापस मिलने चाहिए।

खंड शिक्षा अधिकारी ने इस मामले पर मांगा स्पष्टीकरण

वहीं, मीरापुर खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा ने भी इस मामले का संज्ञान लेते हुए सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य को नोटिस भेजने के साथ-साथ स्कूल प्रवेश रजिस्टर और मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। अब देखना यह होगा कि ऐसी छोटी मानसिकता रखने वाले स्कूल के प्रधानाचार्य पर किस तरह की कार्रवाई होती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story