×

Muzaffarnagar News: सरकारी क्वार्टर में महिला कांस्टेबल ने पंखे पर लटक कर किया आत्महत्या, जांच के दिए निर्देश

Muzaffarnagar News: आज शाम थाना परिसर में बने सरकारी क्वार्टर में संभल जनपद की निवासी एक महिला कांस्टेबल आदर्श यादव ने चुन्नी से पंखे पर लटक कर आत्महत्या कर ली

Amit Kaliyan
Published on: 9 Oct 2022 5:13 PM GMT
Muzaffarnagar News
X

महिला कांस्टेबल

Muzaffarnagar: जनपद में रविवार की शाम को उस समय एक थाने में हड़कंप मच गया, जब एक महिला कांस्टेबल का शव उसके सरकारी क्वार्टर में पंखे से लटका हुआ मिला। आपको बता दें कि मृतक महिला कांस्टेबल नई मंडी सीओ कार्यालय में तैनात थी। घटना की जानकारी मिलने पर खुद एसएसपी मुज़फ्फरनगर मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल करी बहराल पुलिस ने महिला कांस्टेबल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

महिला कांस्टेबल ने चुन्नी से पंखे पर लटक कर किया आत्महत्या

दरअसल मामला छपार थाने का है जहां आज शाम थाना परिसर में बने सरकारी क्वार्टर में संभल जनपद की निवासी एक महिला कांस्टेबल आदर्श यादव ने चुन्नी से पंखे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ महिला कांस्टेबल के शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

एसएसपी ने पुलिस को दिए तत्काल मामले की जांच के निर्देश

आपको बता दें पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी जब हुई तब सीओ नई मंडी कार्यालय में तैनात महिला कांस्टेबल आदर्श यादव ड्यूटी पर सीओ कार्यालय नहीं पहुंची। जिसके बाद पुलिस द्वारा जब महिला कांस्टेबल से उसके आवास पर संपर्क किया गया तो उसका कमरा अंदर से बंद था पुलिस ने खिड़की से देखा तो वह पंखे से चुन्नी बांध कर फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी।

बहराल थाने के अंदर सरकारी क्वार्टर में महिला कांस्टेबल द्वारा की गई आत्महत्या के कारणों का अभी कुछ स्पष्ट पता नहीं चल पाया है लेकिन घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी विनीत जायसवाल भी छपार थाने पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए पुलिस को तत्काल मामले में जांच करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस मामले की एसएसपी ने दी जानकारी

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी मुज़फ्फरनगर विनीत जयसवाल ने बताया की थाना छपार पर स्थित एक सरकारी क्वार्टर में एक महिला आरक्षी आदर्श यादव द्वारा जिसकी उम्र करीब 30 वर्ष है। अपने चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी प्राप्त हुई थी। उक्त महिला आरक्षी क्षेत्राधिकारी मंडी कार्यालय पर ड्यूटी कृत आज ड्यूटी पर अनुपस्थित होने के कारण जब उसके सरकारी आवास पर चेक किया गया तो उसका दरवाजा घर के अंदर से बंद पाया गया। इस पर खिड़की से झांक कर जब देखा गया तो वह एक चुन्नी से पंखे पर फंदा लगाकर लटकी हुई पाई गई।

तत्काल छपार थाना पुलिस द्वारा दरवाजे को तोड़कर शव को फंदे से उतारा गया और उसके पंचायत नामा की कारवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। महिला आरक्षी के परिजनों को सूचित किया गया। उच्चाधिकारियों द्वारा और मेरे द्वारा मौके का स्थलीय निरीक्षण किया गया। फॉरेंसिक की फील्ड यूनिट बुलाकर वहां पर जांच की जा रही है। इस संबंध में अग्रिम वैधानिक कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story