×

सड़क पर सोता मासूम: फिल्म नहीं- हकीकत है ये तस्वीर, कहानी जान रो देंगें आप

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में इन दिनों एक बेबस बच्चे का कुत्ते के साथ सोते हुए फ़ोटो शोसल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला है।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 3:20 PM GMT
सड़क पर सोता मासूम: फिल्म नहीं- हकीकत है ये तस्वीर, कहानी जान रो देंगें आप
X
सड़क पर सोता मासूम: फिल्म नहीं- हकीकत है ये तस्वीर, कहानी जान रो देंगें आप

मुज़फ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में इन दिनों एक बेबस बच्चे का कुत्ते के साथ सोते हुए फ़ोटो शोसल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक ये तस्वीर एक लोकल फ़ोटो पत्रकार द्वारा लिया गया है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया और आलाधिकारियों के निर्देशन पर पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में TRIFED के नवीन आउटलेट की होगी स्थापना, खुलेंगे ट्राइबल म्यूजियम

तेजी वायरल हो रही है मासूम की तस्वीर

इस मासूम बच्चे से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाए। लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चा अपना नाम अंकित बताता है, उसके अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और माँ छोड़ कर चली गई थी। ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/MUZAFFARNAGAR-16-12-2020-MASUM-KI-BEBASI-BYTEANKIT-BEBAS-BACCHA.mp4"][/video]

चाय की दुकान पर करता है काम

ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बिन कर पैसे कमा कर अपना ओर अपने साथी कुत्ते जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भरता था, और रात को इस कड़ाके की सर्दी में मुज़फ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था। कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था।

ये भी पढ़ें: इटावा: कांग्रेसियों ने मनाया विजय दिवस, देश की जीत में बताया इंदिरा का बड़ा योगदान

कई दिन पहले ली गई बच्चे की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया। अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देख रेख में है। जहाँ इसके रहने के साथ साथ जिला प्रशासन अच्छी पढाई के बन्दोबस भी करा रहा है।

रिपोर्ट: अमित कलियान

Newstrack

Newstrack

Next Story