Muzaffarnagar News: ब्याज के 25 हजार न चुकाने पड़ें, इसलिए हुई थी कुलदीप की नृशंस हत्या

Muzaffarnagar News: पैसों के लेनदेन को लेकर मृतक युवक की हथौड़े से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर आरोपियों द्वारा उपलों के बिटौड़े में शव को जला दिया गया था। दरअसल, खतौली कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर गांव से 10 मार्च 2023 को कुलदीप नाम का एक युवक घर से अचानक लापता हो गया था।

Amit Kaliyan
Published on: 26 March 2023 8:21 PM GMT
Muzaffarnagar News: ब्याज के 25 हजार न चुकाने पड़ें, इसलिए हुई थी कुलदीप की नृशंस हत्या
X
File Photo of accused with Police (Pic: Newstrack)

Muzffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने एक हत्या का सनसनीखेज खुलासा करते हुए दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने आलाकत्ल और मृतक युवक का मोबाइल भी बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक पैसों के लेनदेन को लेकर मृतक युवक की हथौड़े से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर आरोपियों द्वारा उपलों के बिटौड़े में शव को जला दिया गया था। दरअसल, खतौली कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर गांव से 10 मार्च 2023 को कुलदीप नाम का एक युवक घर से अचानक लापता हो गया था। जिसको परिजनों द्वारा सभी जगह तलाशने के बाद संबंधित थाने में लापता युवक की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

पुलिस की तफ्तीश में हुआ खुलासा

पुलिस ने मृतक युवक की गुमशुदगी दर्ज कर इस मामले में अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। जिसके चलते 12 मार्च 2023 को शाहपुर गांव से पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव के बाहर उपलों के एक बिटौड़े में आग लगी हुई है, सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब आग को बुझा कर जांच पड़ताल की तो उपलों की राख में एक युवक का जला हुआ शव पुलिस को बरामद हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को बुलाकर जब अपनी जांच पड़ताल शुरू की तो शव के पास से मिले कपड़ों से उसकी शिनाख्त लापता युवक कुलदीप के रूप में हुई। जिसके बाद इस मामले में परिजनों की शिकायत पर गांव के ही गुलाब सिंह और कुछ अन्य के विरुद्ध धारा 302 में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू। पुलिस ने जब गुलाब सिंह को हिरासत में लेकर सख्ती के साथ पूछताछ की तो घटना का सनसनीखेज खुलासा सामने आया।

रकम वापस मांगने पर हुआ विवाद

अधिकारियों की माने तो गुलाब सिंह ने पूछताछ में बताया कि मृतक युवक कुलदीप ब्याज पर पैसे देने का काम करता था। जिससे आरोपी गुलाब सिंह ने भी 25 हज़ार रूपये ब्याज पर लिए हुए थे मृतक युवक कुलदीप द्वारा जब पैसों का तकादा किया गया तो कुछ दिन पूर्व पैसों को लेकर मृतक कुलदीप और गुलाब सिंह के बीच विवाद हो गया था। जिसके चलते गुलाब सिंह ने कुलदीप की हत्या करने का प्लान बनाया था। जिसके चलते गुलाब सिंह ने भोपा थाना क्षेत्र के बेल्डा गांव निवासी अपने एक दोस्त अभिषेक के साथ मिलकर शादी की दावत देने के बहाने 10 मार्च को मृतक कुलदीप को घर से बुलाया था। जिसके बाद कुलदीप की हथौड़े से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर उसकी लाश को उपलों के बिटौड़े में जला दिया गया था।

ये कहना है पुलिस का

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि दिनांक 10 मार्च 2023 को थाना खतौली पर वादिया बबीता द्वारा तहरीर दी गई थी कि उनका लड़का कुलदीप घर से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया है, ढूंढने पर भी वह नहीं मिल पाया है पुलिस ने इस पर तुरंत गुमशुदगी दर्ज करते हुए गुमशुदा युवक की तलाश शुरू की। दिनांक 12 मार्च 2023 को सुबह लगभग 5:30 बजे पुलिस को सूचना मिली की एक गांव जो शाहपुर है उसमें एक उपलों के बिटौड़े में आग लगी हुई है जिस पर पुलिस वहां पहुंची और जो आग लगी हुई थी उसको बुझाया और जांच की तो पता चला कि एक युवक का जला हुआ शरीर उसमें मिला है। इसके आधार पर पुलिस ने तुरंत फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया और मौके से सारे एविडेंस कलेक्ट किए और जो परिस्थितियां थी, किस गांव से युवक गायब हुआ था उन सभी परिस्थितियों को देखते हुए यह पहचान कराई गई कि जो कपड़ों के अवशेष मिले थे यह वही कपड़े हैं, जो गुमशुदा युवक ने पहन रखे थे। हत्या के आरोप में दो अभियुक्त गुलाब पुत्र नेम सिंह निवासी शाहपुर, जो मृतक के ही गांव का है और दूसरा अभियुक्त अभिषेक पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम बेल्डा थाना भोपा को गिरफ्तार किया गया। क्षेत्राधिकारी खतौली और एसएचओ खतौली के नेतृत्व में जिन टीमों ने इस पूरी घटना का अनावरण किया उनको वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद मुजफ्फरनगर ने 20 हज़ार रूपये नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story