×

Mohsin Ansari Arrest: धार्मिक भावनाएं भड़काने पर सपा नेता गिरफ्तार, ट्वीट कर पूछा लीची के अंदर क्या है ?

Mohsin Ansari Tweet: सपा नेता मोहसिन अंसारी पर पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2022 5:03 AM GMT
Mohsin Ansari Tweet
X

मोहसिन अंसारी ट्वीट (फोटो-सोशल मीडिया)

Mohsin Ansari Arrested: मुजफ्फरनगर के सपा नेता मोहसिन अंसारी(Mohsin Ansari) पर पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, मोहसिन अंसारी ने लीची(tweet photo of litchi) का एक फोटो ट्वीट करते हुए सवाल पूछा था कि-"लीची के अंदर क्या है इसकी जांच होनी होनी चाहिए।"

इस ट्वीट के माध्यम से लीची के बीज को चिन्हित करते हुए सपा नेता(Muzaffarnagar SP leader) ने धर्म विशेष की आस्था का तंज कसा है, जिसके चलते पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के प्रयास में मोहसिन अंसारी को हिरासत में ले लिया है।

यह पूरा मामला ज्ञानवापी मस्जिद विवाद से जुड़ा हुआ है। दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद के भीतर भूतल में स्थित वजूखाने में कथित तौर पर एक शिवलिंग नुमा पत्थर का मिलना बताया गया है। इस जानकारी के साथ ही मामले के तहत मुकदमा दर्ज करने वाले हिन्दू पक्ष के लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं दूसरी ओर मुस्लिम पक्ष अपनी चिंता प्रकट करते हुए इसे एक बेबुनियाद दावा बता रहा है।

हिन्दू पक्ष द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद के भीतर शिवलिंग के दावे पर मुस्लिम पक्ष और उनके वकील का कहना है कि वह एक फाउंटेन है और थोड़ा बहुत खंडित भी हो चुका है। मुस्लिम पक्षकार ने शिवलिंग के दावे को सिरे से नकार दिया है। इसके जवाब में हिन्दू पक्ष के वकील का साफ तौर पर कहना है कि हमें फाउंटेन और शिवलिंग मैं। फर्क समझ आता है।

अब इस विवाद के चलते हिन्दू धर्म में भगवान बोलेनाथ के प्रतीक शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट किए जा रहे हैं। ऐसे में मुजफ्फरनगर के सपा नेता मोहसिन अंसारी का ट्वीट भी इसी में से एक है। मोहसिन अंसारी के ट्वीट पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए दर्ज शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए तुरंत सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story