×

Muzaffarnagar: दबंग पूर्व प्रधान ने की दलित युवक की चप्पल से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर में दलित युवक को चप्पल से पीटने मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो का संज्ञान लेते हुए आला अधिकारीयों के निर्देश आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Amit Kaliyan
Published on: 20 Aug 2022 10:09 AM GMT
X

दलित युवक की पिटाई (न्यूज नेटवर्क)

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक दलित युवक को चप्पल से पीटने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए आला अधिकारीयों के निर्देशन पर तुरंत संबंधित थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। दर असल मामला छपार थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव कहां बताया जा रहा है जहां कुछ दिन पूर्व गांव के प्रधान शक्ति मोहन कि किसी बात को लेकर दिनेश जाटव नाम के ग्रामीण से कुछ कहासुनी हो गई थी। जिसके चलते ग्राम प्रधान शक्ति मोहन ने दिनेश जाटव को अपने घर बुलाकर उसकी चप्पल से पिटाई कर डाली थी, घटना के समय वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने यह वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

जिसके बाद इस वीडियो की जानकारी कर पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र से गठबंधन विधायक अनिल कुमार ने इस वायरल वीडियो को ट्वीट कर आला अधिकारियों से कार्रवाई की बात कही थी। जिसके चलते हैं जनपद के एसएसपी विनीत जायसवाल ने इस मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए वायरल वीडियो में दिख रहे आरोपी ग्राम प्रधान शक्ति मोहन के खिलाफ तुरंत छपार थाने में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करा आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए जहां पुरकाजी से गठबंधन विधायक अनिल कुमार ने बताया कि आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही थी उस में कथित रूप से एक व्यक्ति को जूते से पीटा जा रहा है जब इस पूरे मामले की जानकारी करी तो ये मामला थाना छपार क्षेत्र के जय भगवान पुर का व्यक्ति है।

ये दिनेश करके जिसको तथाकथित उस व्यक्ति के द्वारा जूतों से मारा जा रहा था जो बिल्कुल गलत है ऐसी कृत्य की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है प्रशासन से मेरा कहना है कि इसमें तत्काल कार्रवाई करें दोषी को सख्त से सख्त सजा दी जाए जातिवादी मानसिकता हाबी तो हो रही है उसी का यह नतीजा है कि गरीब आदमी पर ज्यादतियाँ बढ़ रही हैं इसमें सरकार और प्रशासन को सख्ती से निपटना चाहिए एक नजीर पेश करनी चाहिए ताकि भविष्य में कभी ऐसी घटना ना घटे मेरे संज्ञान में यह वीडियो आज ही आया है मुझे जानकारी हुई है कि शायद प्रशासन ने इसमें मुकदमा लिख भी दिया है।

वही इस मामले में सीओ सदर हेमंत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर थाना छपार का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति की पिटाई की जा रही है उक्त वीडियो में दिख रहे लोगों को चिन्हित कर तहरीर लेकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है तथा अभियुक्त को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story