×

Muzaffarnagar: जब आग के शोलों में बदल गई रोडवेज बस, बड़ा हादसा टला

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में उस समय एक बड़ा हादसा होने से बच गया। जब एक रोड़वेज बस में अचानक आग लग गई। घटना की सूचना पर पहुँचे दमकल कर्मियों ने दो फायर यूनिट के साथ घंटो की मशक्क़त के बाद जब तक आग पर क़ाबू पाया।

Amit Kaliyan
Published on: 1 July 2022 3:58 AM GMT
आग लगने से जलती रोडवेज बस
X
आग लगने से जलती रोडवेज बस (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में उस समय एक बड़ा हादसा होने से बच गया। जब एक रोड़वेज बस में अचानक आग लग गई। घटना की सूचना पर पहुँचे दमकल कर्मियों ने दो फायर यूनिट के साथ घंटो की मशक्क़त के बाद जब तक आग पर क़ाबू पाया तब तक बस जलकर ख़ाक हो चुकी थी। गानिमत ये रही की जिस समय हादसा हुआ उस वक्त बस में कोई सवारी नहीं था वरना बड़ी घटना घट सकती थी। दर असल नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड पर मुरादाबाद से चलकर मुज़फ्फरनगर पहुँची एक रोड़वेज बस में उस समय अज्ञात कारणों से आग लग गई। जब बस में ना तो कोई सवारी ही थी और ना ही बस का ड्राईवर और कंडेक्टर।

बताया जा रहा है की घटना स्थल से तोड़ी दूर डीज़ल लेने के बाद बस का सेल्फ़ ख़राब हो गया था और बस बंद पड़ गई थी। जिसके चलते जहाँ सभी सवारियाँ बस से उतर गई थी तो वही बस का ड्राईवर मुज़फ्फरनगर रोड़वेज वर्कशॉप से जहा मिस्त्री को लेने गया था तो वही कंडेक्टर भी रोड़वेज पर कैश जमा कराने के लिए चला गया था। बस उसी दौरान किसी अज्ञात कारणों से बस में आग लग गई। जिसके चलते सुचना पर मौके पर पहुँचे दमकल कर्मियों ने घंटो बाद आग पर क़ाबू पाया।

इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई

बाइट - रमा शंकर तिवारी (दमकल अधिकारी मुज़फ्फरनगर ) "सूचना प्राप्त हुई थी की भोपा रोड पर एक बस में आग लगी है। तत्काल मौके पर एक यूनिट भेजी गई जिसके बाद एक और यूनिट में भी लेकर आया घटना स्थल पर आकर देखा तो एक रोड़वेज की बस में आग लगी है। बस का चालक मोके पर मिल गया उसने बताया की मुरादाबाद से में आ रहा था सवारी कोई नहीं थी बगल के पम्प से तेल भी भरवाया है। बस के सेल्फ में ये खराबी बता रहा है जिसके लिए ये रोड़वेज की वर्कशाप से मिस्त्री लेने के लिए गया था। मिस्त्री कोई मिला नहीं ये वापसी आया तो देखा बस में आग लगी है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है बस सारी जल गई है बाकि जांच की जा रही है।"

बाइट - मुनेश कुमार (बस ड्राईवर) "मुरादाबाद से आये थे यहाँ पर डीजल डलवाने के लिए आये थे ,तो बस का सेल्फ़ ख़राब हो गया था तो में मिस्त्री लेने वर्कशॉप गया था वापस आये तो देखा ये हादसा यहाँ हो रहा था। बस में कोई सवारी नहीं थी परिचालक भी पीछे ही उतर गया था कैश जमा कराने के लिए सेल्फ ही फुका होगा जितनी भी गाड़िया यहाँ सब ख़त्म हो रही है सिर्फ स्टॉप को फांसी दी जा रही है। नुकसान तो सारा ही हो गया बस में आग लग गई अब इसमें हमारा क्या दोष है"।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story