×

Muzaffarnagar News: सलाखों के पीछे से देखा चाँद, तोड़ दिया करवा चौथ का व्रत

Muzaffarnagar News: जेल में हिंदू मुस्लिम महिला बंदियों द्वारा रखे गए करवा चौथ के व्रत को देखते हुए जेल प्रशासन ने भी व्रत रखने वाली महिलाओं के लिए उचित खाने-पीने के साथ-साथ पूजा की भी व्यवस्था की हुई।

Amit Kaliyan
Published on: 1 Nov 2023 4:29 PM GMT
Muzaffarnagar Jail Celebrate Karwa Chauth 2023
X

Muzaffarnagar Jail Celebrate Karwa Chauth 2023

Muzaffarnagar News: जनपद में स्थित जिला कारागार में 64 विवाहित महिला बंदियों ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है। जिनमे से 9 मुस्लिम महिला बंदी भी हैं। जिन्होंने इस बार करवा चौथ का व्रत रखा हुआ है।

जेल में हिंदू मुस्लिम महिला बंदियों द्वारा रखे गए करवा चौथ के व्रत को देखते हुए जेल प्रशासन ने भी व्रत रखने वाली महिलाओं के लिए उचित खाने-पीने के साथ-साथ पूजा की भी व्यवस्था की हुई। जानकारी के मुताबिक जेल में जिन 64 विवाहित हिंदू मुस्लिम महिलाओं ने आज का करवा चौथ व्रत रखा हुआ हैउनमें से 17 महिला बंदी ऐसी हैं जिनके पति भी विभिन्न मुकदमों में जेल के अंदर बंद है।

जिसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि (((बाइट = देखिए ))) जेल में कुल 64 विवाहित महिलाएं हैं । जिन्होंने अपने पति की दीर्घायु के लिए जो हमारे यहां करवा चौथ के व्रत की परंपरा है, उन्होंने वह व्रत रखा हुआ है । इसमें 17 महिलाएं ऐसी है जिनके पति भी विभिन्न धाराओं में जेल में निरुद्ध है, ऐसे बंदियों के लिए हमने कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति जी के निर्देशों के क्रम मे यह व्यवस्था रखी है कि वह 17 युगल अपने त्योहार को अपने साथ चांद के दर्शन करते हुए एवं पूरे विधि विधान से उसे व्रत का अनुसरण करेंगे, जो 17 युगल निरुद्ध है उनमें 9 महिलाएं मुस्लिम भी है। उन्होंने भी इस व्रत को रखा हुआ है, यह व्रत की जो समस्त सामग्री होती है । पूजा की वह सारी सामग्री कारागार प्रशासन की ओर से व्यवस्था सभी महिलाओं को कराई गई है। साथ ही उनके लिए जो भोजन की व्यवस्था कराई गई है जो शाम को चाँद दर्शन के बाद व्रत का पारन होता है । तो उन युगलों के लिए विशेष भोजन की व्यवस्था कराई गई है।

Admin 2

Admin 2

Next Story