×

Muzaffarnagar News: शराब का जखीरा बरामद, 40 लाख रूपये की 535 पेटी जब्त

Muzaffarnagar News: लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने मुखबीर की सूचना पर दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Amit Kaliyan
Published on: 17 March 2024 10:24 AM GMT
40 लाख रूपये की 535 पेटी शराब जब्त।
X

40 लाख रूपये की 535 पेटी शराब जब्त। (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने मुखबीर की सूचना पर दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने पंजाब राज्य से तस्करी कर बिहार राज्य में ले जाई जा रही तकरीबन 40 लाख रुपए की 535 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को एक ट्रक से बरामद कीया है। साथ ही पुलिस ने इन शराब तस्करों के पास से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी भी बरामद की है।


चुनाव में उपयोग के लिए बिहार ले जाई जा रही थी शराब

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बिहार राज्य में शराब की डिमांड बढ़ जाती है। जिसको लेकर पंजाब से तस्करी कर इस अवैध शराब की खेप को हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रास्ते से बिहार में ले जाया जा रहा था। दरअसल बुढ़ाना कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार देर रात मुखबीर की सूचना पर खतौली तिराहे के पास से एक ट्रक और फॉर्च्यूनर कार के साथ दो अंतरराज्यीय शराब तस्कर मनी राणा और गुराशिष निवासी पंजाब को गिरफ्तार किया है। तस्कर पंजाब से ट्रक में प्लाई के नीचे छुपा कर 535 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब की बिहार राज्य में तस्करी कर लेकर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इस अवैध शराब की मार्केट में कीमत तकरीबन 40 लाख रुपए से भी अधिक है। आलाधिकारियों की मानें तो पुलिस पूछताछ के दौरान इन दोनों शराब तस्करों ने बताया है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बिहार राज्य में शराब की मांग बढ़ जाती है। जिसके चलते पंजाब राज्य से तस्करी कर इस अवैध शराब की खेप को ये लोग हरियाणा और उत्तर प्रदेश से होते हुए बिहार राज्य में लेकर जा रहे थे।

एसपी ने दी मामले की जानकारी

जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि 2024 लोकसभा चुनाव एकदम निष्पक्ष और बिना किसी अन ड्यू इन्फ्लुएंस के करवाने की कड़ी में लगातार पुलिस एवं आबकारी विभाग और सारी जिले की इन फोर्स मेन्ट एजेंसी सक्रिय होकर प्रतिबद्ध है कि चुनाव बिना किसी अन ड्यू इनफ्लुएंस के और निष्पक्ष कराया जाए। इसी कड़ी में आज रात थाना बुढ़ाना पुलिस एवं आबकारी विभाग द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चला कर मुखबिर की सूचना के आधार पर एक ट्रक और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी पकड़ी गई है। जिसमें 500 से ऊपर इंग्लिश इंपिरियल ब्लू मार्का शराब पकड़ी गई है। इस टोटल शराब की कीमत 40 लाख रुपए से ऊपर की है एवं शराब के साथ एक ट्रक वा एक फॉर्च्यूनर गाड़ी पकड़ी गई है। इनके ऊपर फर्जी नंबर प्लेट भी लगाई जा रही थी। वहीं दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है और सुसंगत धाराओं में थाना बुढ़ाना पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। साथ ही विधिक कार्रवाई की जा रही है। इसमें मेन दो पार्टनर थे जो पंजाब से शराब की स्मगलिंग करते हैं जिसमें दूसरा अभी वांछित है। वह भी पंजाब का ही गिरोह है। वह जालंधर बेस ग्रुप है। पकड़े गए तस्कर अमृतसर बेस ग्रुप के हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story