×

Muzaffarnagar News: BJP, BSP और सपा गठबंधन प्रत्याशी ने किया नामांकन, डिप्टी सीएम ने कहा- विपक्षी की जमानत भी जब्त हो जाएगी

Muzaffarnagar News: भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजीव बालियान के नामांकन के अवसर पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक शहर के बीजेपी लोकसभा चुनाव कार्यालय पर पहुंचे थे जहां उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि "मुजफ्फरनगर में विपक्षी प्रत्याशी की जमानत भी जब्त हो जाएगी।"

Amit Kaliyan
Published on: 26 March 2024 12:44 PM GMT
Muzaffarnagar News: BJP, BSP and SP alliance candidate filed nomination, UP Deputy CM said - oppositions deposit will also be confiscated
X

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजीव बालियान- उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक: Photo- Social Media

Muzaffarnagar News: पश्चिम उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट कही जाने वाली "मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट" पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजीव बालियान और सपा गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक सहित बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजीव बालियान के नामांकन के अवसर पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक शहर के बीजेपी लोकसभा चुनाव कार्यालय पर पहुंचे थे जहां उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि "मुजफ्फरनगर में विपक्षी प्रत्याशी की जमानत भी जब्त हो जाएगी।"

मंच से बोलते हुए उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि " मैं संजीव बालियान जी को नॉमिनेशन की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं एवं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप जीतेंगे और विपक्षी की जमानत जब्त हो जाएगी।


सपा गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने किया नामांकन

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा दिए गए बायन का सपा गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने तीखा जवाब देते हुए कहा कि "उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जी की जितनी उम्र है उतनी मेरी राजनीतिक उम्र है। सपा नेता हरेंद्र मलिक ने कहा कि समाजवादी पार्टी विजयी होगी। हमारा मुख्य मुद्दा सम्मान, रोजगार, व्यापार करने की स्वतंत्रता, और जीएसटी से छुटकारा जिससे लोगों का सम्मान बचा रहे और स्वाभिमान जिंदा रहे।"

नामांकन करने पहुंचे भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान से पूछा गया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि "हरेंद्र मलिक जी जो कह रहे हैं बिल्कुल सही कह रहे हैं ये सच है और मैं हाथ जोड़कर उनसे विनती करता हूं कि अब उनकी उम्र हो चुकी है, वह नए उम्र के लोगों को मौका दे। 60 साल में तो सरकार भी रिटायर कर देती है । भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने कहा कि "उनका बेटा विधायक है वह अपने ढाई साल का कार्यकाल की उपलब्धि बता दें।

भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने पार्टी का आभार जताते हुए धन्यवाद किया कि पार्टी ने तीसरी बार चुनाव लड़ने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि "जो छात्र कक्षा में रोज पढ़ाई नहीं करता वह आखिर में मेहनत ज्यादा करता है, हमारी सरकार के पिछले 10 साल के काम लेकर प्रदेश सरकार के 8 साल के काम लेकर और आदरणीय नरेंद्र मोदी जी वह आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी के जो कार्य हुए हैं उन्हें लेकर जनता के बीच में जाएंगे" ।

संजीव बालियान ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि "जो बिजली आ रही है वह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में आई है और जिन अच्छी सड़कों पर हम चल रहे हैं वह भी इसी सरकार के कार्यकाल में बनी हैं, बिजली पानी जो मूलभूत आवश्यकता थी और आराम से उत्तर प्रदेश में रह रहे हैं इतनी अच्छी बातें कर रहे हैं तो कोई भय नहीं है और प्रदेश के अंदर इतनी अच्छी सरकार चल रही है।


बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति ने किया नामंकन

वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति ने भी आज जिला कलेक्टर पर पहुंचकर अपना नामांकन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मुझे पहले बहन जी का आभार व्यक्त करना है एवं वह हिंदुस्तान की "शेरनी एज ए लेडी हैं" अति पिछड़े समाज को उन्होंने यहां तक पहुंचाया है। मान्यवर कांशीराम जी, बाबा साहब सबसे बड़े पथ प्रदर्शक रहे जिनकी वजह से हम यहां तक पहुंचे हैं क्योंकि वह दलित पिछड़ों के विकास के साथ सर्व समाज का भी विकास चाहते हैं।

हमारा मुद्दा है

दारा सिंह प्रजापति ने चुनावी मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि "शिक्षा गरीबों तक नहीं पहुंच रही है, रोजगार गरीबों तक नहीं पहुंच रहा, ये लोग मेरे साथ हैं मैं उनके लिए लड़ाई लडूंगा, दावा सभी करते हैं पर मैं तो इसलिए दावा कर रहा हूं कि कोई भी जाति धर्म का आदमी ऐसा नहीं बचा है जिसका मुझे समर्थन न मिल रहा हो एवं आप अंदर से जांच कर लें या बाहर से जांच कर लें तो मुझे सारे समाज का वोट मिल रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story