×

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी कैंडिडेट संजीव बालियान के काफिले पर हमला, 6-7 गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़

Lok Sabha Election 2024: घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराते हुए भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले को आगे की ओर बढ़ाया।

Amit Kaliyan
Published on: 31 March 2024 2:29 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X
संजीव बालियान (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर शनिवार देर शाम उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान खतौली कोतवाली क्षेत्र स्थित राजपूत बाहुल्य गाँव मढकरीमपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। बताया जा रहा है कि जब संजीव बालियान जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी कुछ असामाजिक तत्वों ने विपक्षी पार्टियों के नारे लगाते हुए उनके काफिले की गाड़ी पर पथराव कर दिया। जिसमें बताया जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान की गाड़ी सहित तकरीबन आधा दर्जन गाड़ियों में नुकसान हुआ है।

पुलिस ने शांत कराया मामला

घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराते हुए भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले को आगे की ओर बढ़ाया। वहीं, इस घटना को लेकर आलाधिकारियों का कहना है कि गांव में पूरी तरह की शांति व्यवस्था कायम है। लेकिन, इस प्रकरण में गंभीरता से जांच की जा रही है और इस मामले में तहरीर प्राप्त होने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

जनसभा के दौरान हुआ हमला

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि शनिवार शाम करीब 8:30 बजे थाना खतौली के गांव मडक्रीमपुर से पथराव की सूचना प्राप्त हुई। जिस पर तुरंत थाना खतौली प्रभारी मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद क्षेत्राधिकारी खतौली और मैं मौके पर पहुंचा। गांव में पहुंचकर जानकारी की गई, तो यह पता चला कि आज शाम गांव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के द्वारा एक जनसभा की जा रही थी। जनसभा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पहले नारेबाजी की गई एवं इसके बाद जो बाहर गाड़ियों का काफिला खड़ा था। उन गाड़ियों पर पथराव किया गया, उनमें से कुछ गाड़ियों के शीशे टूटे हैं, गांव में वर्तमान में अभी पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है। कोई कानून व्यवस्था कि समस्या नहीं है।

विपक्ष हताश और निराश, बोले बीजेपी जिलाध्यक्ष

मुजफ्फरनगर भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने कहा कि मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान की बढ़ती हुई लोकप्रियता से विपक्ष हताश और निराश है। विपक्ष को अपनी हार सामने दिखाई दे रही है इसलिए वह ऐसी ओछी हरकतें कर रहे हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा मुझे लगता है कि ऐसा नहीं करना चाहिए व साफ-साफ चुनाव लड़ना चाहिए। देखिए विस्तृत रूप से सभा चल रही थी एवं जो मुझे जानकारी मिली है उन्होंने बाहर आकर ही जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाए एवं यहां किसी अन्य प्रत्याशी के समर्थन में भी नारे लगाए हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हारे हुए हताश विपक्षी की यह साजिश है। भारतीय जनता पार्टी और आगे बढ़ेगी वहीं इसका जवाब जनता देगी।

जिलाध्यक्ष ने कहा पीएम मोदी ने 10 साल में देश के अंदर कार्य किए हैं, इसीलिए आज पूरी जनता भाजपा एवं मोदी के साथ ख़डी है। मैं समझता हूं कि इन 10 साल में जब से मोदी प्रधानमंत्री हैं, जिसमें 2014 का भी चुनाव हुआ, 2019 का भी चुनाव हुआ। इसीलिए हम कोई कार्रवाई नहीं चाहते हम तो बस कार्रवाई के लिए इसे जनता की अदालत में लेकर जाएंगे, मेरे ख्याल से 6-7 गाड़ियों में नुकसान हुआ है जिसमें 2-4 लोगों को चोट भी लगी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story