×

Muzaffarnagar: भरभराकर गिरी इमारत, एक की मौत, सीएम ने लिया संज्ञान

Muzaffarnagar Building collapse: हादसे के दौरान काम कर रहे एक मजदूर ने बताया कि हम चिनाई कर रहे थे फिर पीछे जाकर नल पर हाथ धो रहे था। तभी ऐसा लगा कि जैसे बिल्डिंग मेरे ऊपर आ रही है।

Snigdha Singh
Written By Snigdha SinghReport Amit Kaliyan
Published on: 14 April 2024 2:30 PM GMT (Updated on: 14 April 2024 4:20 PM GMT)
Muzaffarnagar Building collapse
X

Muzaffarnagar Building collapse (Photo: Social Media) 

Muzaffarnagar Building collapse: मुजफ्फरनगर में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। करीब दर्जनभर लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद 6 लोगों को बाहर निकाला है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को संज्ञान लिया और अधिकारियों को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर राहत बचाव कार्य कर रही है।

मलबा से निकाले गए 12 मजदूर - डीएम

आपको बता दें, कि जनपद की जानसठ कोतवाली क्षेत्र में रविवार को एक बड़ा हादसा उस समय हो गया जब एक मार्केट के लेंटर को जैक के द्वारा ऊपर उठाए जा रहा था। इस दौरान मार्केट की छत अचानक भरभराकर गिर गई। जानकारी के मुताबिक तकरीबन 20 मजदूर काम कर रहे थे। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगाली ने बताया कि अब तक 12 मजदूरों को मलबा से निकाल लिया गया है जिन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

20-25 लोग कर रहे थे काम - जिलाधिकारी

घटनास्थल पर डीएम अरविंद बल्लप्पा बंगाली और एसएसपी अभिषेक सिंह मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान संभाली ली। उन्होनें बताया कि हादसे करीब 20-25 लोगों के दबे होने की सूचना है जो सभी मजदूर हैं और अब तक 12 लोगों को निकाल लिया गया है। अभी नीचे और लोगों के दबे होने की सूचना है जिस पर काम चल रहा है। वहीं पुलिस बल के साथ एसएसपी भी मौजूद है। घटना की सूचना पर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति भी पहुंचे। उन्होनें कहा कि सरकार मामले की जांच करवाए और इनको मुआवजा मिले।

अंदर से एक व्यक्ति कर रहा था फोन - मजदूर

हादसे के दौरान काम कर रहे एक मजदूर ने बताया कि हम चिनाई कर रहे थे फिर पीछे जाकर नल पर हाथ धो रहे था। तभी ऐसा लगा कि जैसे बिल्डिंग मेरे ऊपर आ रही है। दूसरी तरफ जो दीवार थी मैं उसी तरफ खड़ा हो गया और बिल्डिंग नीचे जा रही है। इसमें 6 लोग बाहर थे और 18 से 19 लोग अंदर काम कर रहे थे। अंदर से कोई फोन कर रहा था, लेकिन अब नहीं कर रहा है और उसने 5:30 से 6 बजे के बीच में फोन किया था। वह कह रहा था कि अंदर मुझे घुटन हो रही है जल्दी निकाल लो। हम लोग बरेली के रहने वाले हैं एवं कुछ लोग रामपुर के और कुछ लोग मुरादाबाद से है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story