×

CM Yogi in Muzaffarnagar: सीएम योगी ने ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ का किया शुभारंभ, लाभार्थियों को किया सम्मानित

CM Yogi in Muzaffarnagar: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गयी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 12 Feb 2024 9:12 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2024 10:28 AM GMT)
Muzaffarnagar news
X

सीएम योगी ने ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ का किया शुभारंभ (न्यूजट्रैक)

CM Yogi in Muzaffarnagar: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गयी है। इसी के तहत भाजपा शुकतीर्थ से ग्राम परिक्रमा यात्रा शुरू कर रही है। ग्राम परिक्रमा यात्रा पांच मार्च तक चलेगी। इस दौरान किसानों के सुझावों को संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद में आयोजित ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे। कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी शामिल होना था। लेकिन किसी कारणवश वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सौर ऊर्जा, स्वयं सहायता समूह, कृषि फार्म मशीनरी, पीएम कुसुम योजना के लाभार्थियों को सम्मानित किया।

प्रदेश में अब भयमुक्त माहौलः सीएम

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी की डबल इंजन की सरकार जो कुछ कहती है, वो करके दिखाती है। पहले मुजफ्फरनगर दंगों के लिए जाना जाता था। यहां कई दिनों तक दंगे होते थे। कई नेता दंगों के मामले में जेल में थे। जब से भाजपा सरकार आयी है। यहां दंगे बंद हो गये है। अब कोई दंगा कर सकता है क्या? उन्होंने कहा कि पहले सात प्रतिशत बकाया भुगतान ही होता था लेकिन अब 99 प्रतिशत गन्ना भुगतान किया जा रहा है। 119 चीनी मिलों में से 105 मिले ऐसी है जो शत-प्रतिशत भुगतान कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि जनता से किये गये सभी वादे पूरे किए गए। मुफ्त बिजली की व्यवस्था की गयी है। सरधना में खेल यूनिवसिर्टी पर कार्य शुरू हो गया है। ओलंपिक में पदक जीतने वाली बेटियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में युवाओं की नौकरी में भी ठगी होती थी। रोजगार के नाम पर घपला होता था। लेकिन अब सभी भर्तियां निष्पक्ष हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में होने वाली 60 हजार भर्ती की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम परिक्रमा यात्रा के माध्यम से नौ संकल्प लेकर कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच जाएंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story