×

Muzaffarnagar News: प्रेम विवाह से नाराज दो परिवार में हुआ खूनी संघर्ष, गोली चलने से दो की मौत

Muzaffarnagar News: घायलों को अस्पलात में भर्ती करवाया गया है। घटना में पुलिस से दोनों तरफ से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

Amit Kaliyan
Published on: 28 Feb 2024 2:22 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 2:31 AM GMT)
Muzaffarnagar crime News
X

Muzaffarnagar crime News  (photo: social media )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में मंगलवार की रात्रि उस समय सनसनी फैल गई, जब दलित समाज के दो गुटों में संघर्ष हो गया। इस दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए।

घटना की सूचना पर एसएसपी मुजफ्फरनगर पुलिस फोर्स और फोरेंसिक टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। घटनास्थल की बारीकी से जांच पड़ताल की। मतृक के शवों को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को अस्पलात में भर्ती करवाया गया है। घटना में पुलिस से दोनों तरफ से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

फुलत गांव में हुआ विवाद

रतनपुरी थाना क्षेत्र के फुलत गांव में मंगलवार की रात दलित समाज के दो गुटों में संघर्ष हो गया था। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। इसमें अंकित पुत्र राजू और रोहित पुत्र हरिमोहन की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं, हरिमोहन और राहुल पुत्र हरिमोहन इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए। घटना की सूचना पर एसपी अभिषेक सिंह पुलिस फोर्स और फोरेंसिक टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। मतृकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तो वहीं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले भर्ती करवाया गया। दोनों पक्षों की तरफ से तीन लोग राजू, मोनू और गोवर्धन को हिरासत में लिया गया है।

खूनी संघर्ष में जमकर चली गोलियों

जानकारी के मुताबिक मृतक अंकित ने 8 महीने पूर्व गांव के ही पड़ोसी हरिमोहन की पुत्री के साथ प्रेम विवाह किया था। अंकित हरिमोहन की पुत्री को लेकर मेरठ में रह रहा था। प्रेम विवाह से दोनों पक्षों में तनातनी चली आ रही थी, लेकिन आज दोनों पक्षों के बीच उस समय संघर्ष हो गया, जब अंकित परिवार में किसी कार्यक्रम के चलते गांव में पहुंचा था। दोनों पक्षों में संघर्ष के चलते जमकर गोली चली थी, जिसमें अंकित और रोहित की मौके पर ही मौत हो गई थी।

ये था विवाद का कारण

एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह ने कहा कि जनपद मुजफ्फरनगर के थाना रतनपुरी से यह सूचना थी कि यहां दो पक्षों के बीच में झगड़ा हो गया। जिसमें एक व्यक्ति की हत्या हो गई है। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो पाया गया कि अंकित पुत्र राजू व रोहित पुत्र हरि मोहन इन दोनों लड़को की आपस के झगड़े में मृत्यु हो गई। इसमें एक पक्ष जो अंकित है, उसकी शादी दूसरा पक्ष हरिमोहन बेटी से होनी बताई गई, जिसके कारण इनके बीच में कुछ तनातनी थी। जब आज यह लोग किसी समारोह में आए हुए थे तो उनके बीच में कुछ अनबन हो गई और झगड़ा बढ़ा गया। फायरिंग की भी सूचना है।

तीन लोग गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि घटना में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि दो लोग घायल हुई हैं। घायलों को अस्पताल में रेफर कर दिए गए हैं। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story