Muzaffarnagar News: दिल्ली की महिला लव जिहाद का शिकार, आदिल ने नाम बदलकर किया यौन शोषण

Muzaffarnagar News: मामले को लेकर पीड़ित महिला ने मुजफ्फरनगर पुलिस अधिकारियों से लिखित शिकायत कर आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Amit Kaliyan
Published on: 17 Sep 2024 8:25 AM GMT
Muzaffarnagar News
X

पुलिस थाने में पीड़िता (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक बार फिर से लव जिहाद का मामला सामने आया है। इस बार दिल्ली निवासी एक महिला की मदद करने के नाम पर मुजफ्फरनगर के एक मुस्लिम युवक आदिल ने खुद को आयुष गुर्जर बातकर 3 साल तक महिला का यौन शोषण कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे सीमा से फना बना दिया।

लव जिहाद का मामला

परेशान होकर महिला ने अब कानून का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले को लेकर पीड़ित महिला ने मुजफ्फरनगर पुलिस अधिकारियों से लिखित शिकायत कर आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जिसपर पुलिस ने भी इस मामले में तुरंत आरोपी आदिल के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरनगर जनपद की बुढाना कोतवाली निवासी आदिल नाम के एक युवक ने आयुष गुर्जर बनाकर सन 2021 में दिल्ली की एक महिला सीमा की मदद करने के नाम पर उसे लव जिहाद की आग में झोंक दिया।

फोटो वायरल करने की धमकी

जानकारी के मुताबिक सीमा का उसके पति से विवाद चल रहा था। जिसको लेकर मदद के नाम पर आदिल ने खुद को वकील बताते हुए महिला को अपना नाम आयुष गुर्जर बताया। जिसके बाद दोनों में फोन पर लगातार बातें होती रहीं। आरोप है कि इस दौरान 3 साल तक आदिल आयुष गुर्जर बनकर पीड़ित महिला सीमा के साथ रहकर उसका यौन शोषण करता रहा लेकिन जब सीमा को उसकी जानकारी हुई की वह आयुष नहीं आदिल है तो उसने इसका विरोध किया। जिसपर आरोप यह भी है कि आरोपी आदिल ने पीड़ित महिला को धमकी दी कि वह उसकी अश्लील फोटो वायरल कर देगा। जिस पर पीड़िता उसके साथ रहने को मजबूर हो गई लेकिन हालात बिगड़ने लगे।

इन धाराओं में मुकदमा

अब पीड़ित महिला सीमा ने कानून का दरवाजा खटखटाया है। जिसपर पीड़ित महिला ने मुजफ्फरनगर के पुलिस अधिकारियों को लेकर शिकायत करते हुए आरोपी आदिल के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में पुलिस ने भी तुरंत पीड़िता की तहरीर पर आरोपी आदिल के विरुद्ध धारा 69, 64 123, 89, 115(2), 351(3), 3, 5(1) में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

एसपी ने दी जानकारी

जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि कल दिनांक 16 सितंबर को थाना बुढ़ाना पर एक तहरीर प्राप्त हुई थी। पीड़िता जो है दिल्ली की रहने वाली है उनका अपने पति से कुछ विवाद चल रहा था इसी बीच एक बुढ़ाना का रहने वाला आदिल वह उसे महिला को 2021 में दिल्ली में मिलता है और वह अपने आप को आयुष गुर्जर बताता है। पति के साथ चल रहे विवाद में मदद करने के नाम पर झांसा देता है। इसके बाद उसने महिला के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। इस मामले में अब भियोग पंजीकृत कर लिया गया है। युवक को पकड़ने के लिए टीम भी गठित कर दी गई है। घटना में उसकी पत्नी भी नामजद है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story