×

Muzaffarnagar Farmer Protest: राकेश टिकैत की अगुवाई में किसानों ने किया प्रदर्शन

Muzaffarnagar Farmer Protest: मुजफ्फरनगर में हरिद्वार से लेकर मेरठ की सीमा तक दिल्ली देहरादून हाईवे पर किसानों ने राकेश टिकैत की अगुवाई में प्रदर्शन किया है।

Amit Kaliyan
Published on: 26 Feb 2024 2:32 PM GMT
किसानों ने निकाली ट्रैकटर परेड।
X

किसानों ने निकाली ट्रैकटर परेड। (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चे के द्वारा आवाहन किया गया था कि 26 फरवरी को सभी किसान अपने-अपने क्षेत्र के हाईवे पर ट्रैक्टरों की श्रृंखला बनाकर उनका मुंह दिल्ली की ओर खड़ा कर प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन ने प्रदर्शन को दिया समर्थन

संयुक्त किसान मोर्चा के इस आवाहन को भारतीय किसान यूनियन ने भी अपना समर्थन दे रखा है जिसके चलते सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में भी हरिद्वार की सीमा से लेकर मेरठ की सीमा तक तकरीबन 50 किलोमीटर के दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे की एक ओर सड़क पर हजारों किसानों ने अपने ट्रैक्टरों को दिल्ली की ओर मुंह करके खड़ा करते हुए श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन का अगुवाई खुद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने की थी इस दौरान राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि आज इन ट्रैक्टरों का मुंह दिल्ली की ओर है और यह ट्रैक्टर कभी भी दिल्ली आ सकते हैं। राकेश टिकट का कहना है कि पूरे देश का किसान लगा हुआ है लेकिन यह उद्योगपतियों की सरकार है बहुत मुश्किल से मांगी।


राकेश टिकैत ने दी चेतावनी

राकेश टिकैत की माने तो यह प्रदर्शन ठीक रहा है एवं सब लोग हरिद्वार से इस रोड पर यहां तक थे, कहीं खाली रहा होगा तो आगे भर देंगे व कहां-कहां खाली रहा है देखेंगे। यह चेतावनी दी है कि दिल्ली की तरफ को इनका मुंह है यह कभी भी दिल्ली आ सकते हैं। पूरे देश का किसान लगा हुआ है व उद्योगपतियों की सरकार है बहुत मुश्किल से मानेगी क्योंकि व्यापारी हैं। अगर कुछ ना कुछ सौदा देंगे ना तो उसकी भी 1 घंटे तक सौदेबाजी करते हैं। एमएसपी गारंटी कानून, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट, बिजली और भूमि अधिग्रहण हमारे प्रमुख मुद्दे हैं। अभी क्या पता कितने दिन प्रदर्शन चलेगा एवं अभी तो शुरू भी नहीं हुआ है। अभी हम इसकी फिर बातचीत करेंगे और आगे का क्या निर्णय होगा सूचित करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story