×

Muzaffarnagar News: पेपर मिल में लगी भीषण आग, 100 करोड़ से अधिक के नुकसान का अनुमान

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित एक पेपर मिल में सोमवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरी पेपर मिल से लपटें उठती दिखाई देने लगीं।

Amit Kaliyan
Published on: 29 May 2023 3:39 PM GMT

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित एक पेपर मिल में सोमवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरी पेपर मिल से लपटें उठती दिखाई देने लगीं। घटना की सूचना पर खुद जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी तमाम प्रशासनिक अधिकारियों और फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंचे। भीषण आग में 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान होना बताया जा रहा है। हालात को देखते हुए मुजफ्फरनगर के साथ-साथ मेरठ जनपद से भी दमकल कर्मियों को मौके पर बुलाया गया है। तकरीबन दर्जन भर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां करीब आठ घंटे से आग बुझाने की मशक्कत कर रही हैं।

भयंकर आग से भारी नुकसान, कोई जनहानि नहीं

जानकारी के मुताबिक नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड पर स्थित न्यू बिंदल पेपर मिल में सुबह पांच बजे से लपटें उठना शुरू हो गईं। आग इतनी बड़ी थी कि देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। घटना की सूचना पर मुजफ्फरनगर जनपद के दमकल विभाग सहित मेरठ से भी दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। बड़ी आग के चलते खुद जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर भी प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि पेपर मिल के गोदाम में बड़ी संख्या में तैयार माल स्टॉक किया हुआ था। जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि अभी तक इस आग से भारी नुकसान हो चुका है। पेपर मिल में इस भयंकर आग से अभी तक किसी भी जनहानि की सूचना नहीं है।

एडीएम प्रशासन ने दी ये जानकारी

इस घटना के बारे में एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि भोपा रोड पर बिंदल पेपर मिल का कारखाना है, उसमें प्रशासन की पूरी टीम आग बुझाने के लिए प्रयास करा रही है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन उसकी भी जांच अभी चल रही है। काफी हद तक आग को कंट्रोल भी कर लिया गया है लेकिन अभी भी अंदर की तरफ आग है। क्योंकि इसका जो गोदाम है उसमें काफी मैटीरियल व पेपर रखे हुए थे, जिसमें आग लगी हुई है एवं उसको कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है। पहले सब नियंत्रित हो जाए तब फिर आकलन कराया जाएगा कि किस वजह से आग लगी है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story