×

Muzaffarnagar News: विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही से फल विक्रेता की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?

Muzaffarnagar News: फल विक्रेता मोहर्रम अली अपनी विक्की पर सवार होकर गुजर रहा था कि उसी समय विद्युत का पोल उसके ऊपर गिर गया। जिसके चलते करंट लगने से मोहर्रम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई

Amit Kaliyan
Published on: 28 Oct 2023 4:50 AM GMT
Muzaffarnagar News
X

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी (न्यूजट्रैक)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शुक्रवार को उस समय हंगामा खड़ा हो गया था। जब एक सड़क के चौड़ीकरण का निर्माण कार्य चल रहा था उसी दौरान विद्युत विभाग का एक पोल ( खंभा ) एक व्यक्ति के ऊपर गिर गया था। जिसके चलते करंट लगने से व्यक्ति की मौके पर ही दुःखद मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर मुआवजे की मांग और लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा काटा था।

बिजली का खंभा गिरने से फल विक्रेता की मौत

दरअसल, ये पूरी घटना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड की है जहां पर शुक्रवार को सड़क के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा था, उसी दौरान बिहारी गांव निवासी एक 33 वर्षीय फल विक्रेता मोहर्रम अली अपनी विक्की पर सवार होकर वहां से गुजर रहा था। उसी समय विद्युत का पोल ( खंभा ) मोहर्रम के ऊपर गिर गया था। जिसके चलते करंट लगने से मोहर्रम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसके बाद मृतक व्यक्ति मोहर्रम के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव को सड़क पर रखकर जाम लगाते हुए मुआवजे की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पहुँचे आलाधिकारियों ने बामुश्किल कई घंटों की मशक्क़त के बाद मौके पर मौजूद संबंधित ठेकेदार से मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए का मुआवजा दिलवाकर परिवार के एक सदस्य को संविदा पर किसी विभाग में नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि बिहारी गांव के जो फल विक्रेता मोहर्रम अली पुत्र गफ्फार अली अपनी विक्की से अमरुद बेचकर जा रहे थे। द्वारका सिटी के पास जहां रास्ते में हम लोग खड़े हैं यहीं पर एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुआ। उन्होने कहा हम लोगों ने परिजनों से मुलाकात की तब परिजनों ने मुआवजे की मांग की। जिस पर यहां के ठेकेदार है से कुछ धनराशि परिजनों को दिलवाई है। हम लोग कोशिश करेंगे कि उनके परिवार में से किसी एक को संविदा पर किसी विभाग में नौकरी रखवा दे।

एसडीएम सदर ने कहा, पीडब्ल्यूडी को भी समन्वय बनाकर काम करना चाहिए। पीडब्लूडी की भी इसमें संलिप्तता है क्योंकि यह सड़क खुदी पड़ी है। उन्होने कहा, इसको मैं जिलाधिकारी के संज्ञान में लाउंगा।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story