Muzaffarnagar News : कांवड़ रूट पर शिवभक्तों की सेवा में जुटी हिन्दू युवा वाहिनी, फल और खाद्य सामग्री वितरित किया

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में भारी संख्या में कावड़ियों का आगमन हो रहा है। हरिद्वार से जल लेकर कई राज्यों से आए हुए कांवड़िया अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं तो वहीं अलग-अलग आकार एवं रंग रूपी कांवड़ भी देखने को मिल रही है।

Amit Kaliyan
Published on: 27 July 2024 1:44 PM GMT
Muzaffarnagar News : कांवड़ रूट पर शिवभक्तों की सेवा में जुटी हिन्दू युवा वाहिनी, फल और खाद्य सामग्री वितरित किया
X

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में भारी संख्या में कावड़ियों का आगमन हो रहा है। हरिद्वार से जल लेकर कई राज्यों से आए हुए कांवड़िया अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं तो वहीं अलग-अलग आकार एवं रंग रूपी कांवड़ भी देखने को मिल रही है। वहीं, हिंदू युवा वाहिनी की टीम लगातार कावड़ रूट पर कांवड़ियों की सेवा कर रही है।

मुजफ्फरनगर शहर के मुख्य कावड़ रूट मेरठ रोड पर जैसे-जैसे कांवड़ियों की संख्या अपने गंतव्य की ओर बढ़ रही है तो वैसे-वैसे प्रशासन के साथ-साथ हिंदू संगठन भी पूरी सेवाभाव कावड़ियों के लिए कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर कावड़ मार्ग की अगर बात की जाए तो एक दिन में लाखों शिव भक्त यहां से होकर गुजरते हैँ। प्रशासन व्यवस्था की अगर बात की जाए तो सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ पूरी तरह प्रशासन भी शिव भक्तों की सेवा में जुटा हुआ है।

फल और खाद्य सामग्री बांटी

हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष प्रहलाद पाहुजा और नगर अध्यक्ष रविंदर शर्मा की मौजदूगी में अलग-अलग कावड़ रूट पर शिव भक्तों की सेवा में जी जान से जुटे हैं। हिंदू युवा वाहिनी की टीम ने शिव भक्तों को फल और अन्य खाद्य सामग्री वितरित की। इसके साथ ही साथ अलग-अलग जगह पर मेडिकल कैंप भी लगवाए गए, जिसमें दवाइयां वितरण की जा रही हैं। मुजफ्फरनगर शिव चौक से लेकर हाईवे एनएच 58 तक लगातार शिव भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है और लाखों की संख्या में यहां पर हर रोज शिव भक्त अपने-अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं। हिंदू युवा वाहिनी ने सेवा भाव का बड़ा मोर्चा जिले में संभाला और हर चौक चौराहे पर दवाइयां से लेकर खाने पीने की सामग्री हिंदू युवा वाहिनी की टीम वितरित कर रही है, जिसमें से भक्तों ने जमकर सेवाभाव की प्रशंसा की।


शिवभक्तों की सेवा में जुटी रहेगी वाहिनी

हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर के कांवड़ रोड पर शिव भक्तों की सेवा में लगातार हिंदू युवा वाहिनी जुटी रहेगी, क्योंकि मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश का कांवड़ यात्रा का मुख्य बिंदु माना जाता है और यहां पर भारी संख्या में शिव भक्त यहां से होकर गुजरते हैं ऐसे में सवाल बनता है कि हमारे द्वारा पूरी तरह शिव भक्तों की सेवा में तत्पर रहना चाहिए।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story