Muzaffarnagar News: 'जागो हिन्दू जागो', कावड़ियों की अपील

Muzaffarnagar News: जनपद के नेशनल हाईवे 58 पर एक कावड़ ऐसी ही देखने को मिली, जिसमें 'जागो हिंदू जागो' की मार्मिक अपील की गई थी। इस कावड़ में मोदी-योगी के पोस्टर के साथ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का फोटो लगाकर 'जहां जागो हिंदू जागो' की अपील की गई थी।

Amit Kaliyan
Published on: 8 July 2023 4:36 PM GMT

Muzaffarnagar News: सावन माह के इस पावन कांवड़ मेले में अब शिव भक्त कावड़ियों का रेला दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर खूब देखने को मिल रहा है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की। मुजफ्फरनगर जनपद यह मोहब्बत का वह जनपद है जहाँ से शिवभक्त कावड़िए हरिद्वार से गंगाजल भरकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए प्रस्थान करते हैं।

शनिवार को जनपद के नेशनल हाईवे 58 पर एक कावड़ ऐसी ही देखने को मिली जिसमें जागो हिंदू जागो की मार्मिक अपील की गई थी। इस कावड़ में जहां मोदी योगी के पोस्टर के साथ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का फोटो लगाकर जहां जागो हिंदू जागो की अपील की गई थी तो वहीं इसका कावड़ में दा केरल स्टोरी और दा काश्मीर फाइल्स के बैनर भी लगाए गए थे। इस बाबत जब इस को कावड़ ला रहे दिल्ली बॉर्डर के जड़ौदा गांव निवासी मुकेश से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कावड़ तो हम आम लेकर जा रहे हैं जैसे कि वह मेरी छाती पर है लेकिन कावड़ के माध्यम से मैं झांकी प्रदर्शित करना चाहता हूं और यह संदेश देना चाहता हूं कि हमारा हिंदुत्व हिंदू राष्ट्र बिखरा हुआ है।

मोदी न आते तो खेल पाकिस्तान की तरह हमारा भी बिगड़ जाता- कावड़िये

कुछ जातिवाद की वजह से और कुछ नेताओं की वजह से हम बिखरे हुए हैं। अगर इकट्ठे होंगे तो आने वाला बुरा वक्त टल भी सकता है। जिससे एक अजीब सा हमें महसूस होता है कि अगर हम बिखरे रहेंगे तो हमारी शक्ति खत्म हो जाएगी यह बहुत बड़ी चिंता की बात है। कश्मीर फाइल्स के बारे में बोलते हुए इस शिवभक्त कावड़िये ने कहा कि बचपन से सुनने में आता है कि कश्मीर की यह एक बहुत बड़ी त्रासदी की, उस समय की, बस सब कुछ यह बैनर बोल रहे हैं। यह फिल्म भी आई हुई है। अगर यह फिल्म ना आती तो मैं भी शायद यह बैनर ना लगाता। यह फिल्म देखकर सोचो अपने आप सब कुछ साफ हो जाएगा। हम बहुत पीछे जा चुके हैं। अगर 2014 में नरेंद्र मोदी न आते तो खेल पाकिस्तान की तरह हमारा भी बिगड़ जाता। यह तो किस्मत है भारतीयों की कि एक त्यागी आदमी आ गया और भारत को संभाल लिया। इसमें सबसे बड़ी चोट कोरोनावायरस की थी। अगर इस समय कोई दूसरी पार्टी होती तो कोरोना से हम बाहर नहीं आते। ये फोटो भी बोल रहा है और मैं भी बोलता हूं कि हमें बिखरने से बचना होगा।

जातिवाद की वजह से बिखरे हैं हिन्दू- कावड़िये

मुकेश नाम के इस शिवभक्त कावड़िये की माने तो मैं दिल्ली के बॉर्डर के पास जड़ौदा गांव से हरिद्वार आया एवं हरिद्वार से अब वापस वहीं जाऊंगा, यह कावड़ तो आम है जैसी थी बस मेरी छाती पर है, पर मैं एक झांकी प्रदर्शित करना चाहता हूं, यही है कि जो हमारा हिंदुत्व है एवं हिंदू राष्ट्र है वह बिखरा हुआ है, कुछ जातिवाद की वजह से एवं कुछ नेताओं की वजह से हम बिखरे हुए हैं।

अगर इकट्ठे होंगे तो आने वाला बुरा वक्त टल भी सकता है। इसीलिए अजीब सा महसूस होता है, हम जब बिखरे ही रहेंगे तो हमारी शक्ति खत्म हो जाएगी व यह बहुत चिंता की बात है, हमारे सुनने में आता है उस समय बहुत बड़ी त्रासदी थी हालांकि यह सब हमें अब पढ़ने लिखने को नहीं मिलता नहीं तो यह एक जमाने में बहुत ही गर्म बात थी एवं अब धीरे-धीरे किताबों में छपना बंद हो गया तो सब भूल गए और यह अपने तरीके से किसी ने उजागर किया है तो हमने भी प्रदर्शित कर दिया, सब कुछ यह बैनर बोल रहे हैं व फिल्म भी आई हुई है ना आई होती तो मैं भी ना लगाता एवं आप फिल्म देख कर सोचो सब कुछ साफ हो जाएग।

अगर 2014 में मोदी ना आता ना तो पाकिस्तान की तरह खेल हमारा भी बिगड़ता और यह तो किस्मत लगाओ भारत की कि यह त्यागी आदमी आ गया और भारत को संभाल लिया व इसमें सबसे बड़ी चोट कोरोना वायरस कि थी व आज दूसरी पार्टी होती तो हम करो ना से भी बाहर नहीं आते और यह फोटो भी बोलता है और मैं भी बोलता हूं कि हमें बिखरने से बचना होगा, मैं तो यही चाहता हूं कि जब से यह तिलक हटा है तब से हम बिखरे पड़े हैं एवं तिलक से हमारी एक पहचान है और तिलक से हमें एक संदेश मिलता है और पहले बचपन में मां-बाप हमें सबको तिलक लगाते थे तो उस तिलक से ही पता चलता था कि हम लोग हिंदू हैं और हिंदू होने से ही शरीर में और मन में पैदा हो जाता है कि हम क्या है, यह धीरेंद्र शास्त्री का फोटो तो हिंदू राष्ट्र को जगाने के लिए लगाया है व योगी और मोदी का तो तुम शासन ही देख लो कि स्वर्ग से सुंदर बना दिया, हिंदू देश की मांग सारा राष्ट्र करता है व 100 करोड़ हिंदू करते हैं। मैं अकेला नहीं करता एवं सब करते हैं तभी तो मैंने भी बोल दिया, हमारा देश हिंदू था व हिंदू है और हिंदू रहेगा तो इसीलिए इसको हिंदू राष्ट्रीय भी कर दो।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story