TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Muzaffarnagar News: मास्टर साहब ने छात्रों को बना दिया मजदूर, वीडियो हुआ वायरल, डीएम ने लिया संज्ञान

Muzaffarnagar News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक जूनियर हाई स्कूल और प्राथमिक पाठशाला के छात्र ईट ढुलाई का काम करते नजर आ रहे हैं।

Amit Kaliyan
Published on: 15 Sep 2023 11:28 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 11:30 AM GMT)
Muzaffarnagar News: मास्टर साहब ने छात्रों को बना दिया मजदूर, वीडियो हुआ वायरल, डीएम ने लिया संज्ञान
X

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक जूनियर हाई स्कूल और प्राथमिक पाठशाला के छात्र ईट ढुलाई का काम करते नजर आ रहे हैं। वीडियो 14 सितंबर 2023 का है। जो पुरकाजी ब्लॉक स्थित ताजपुर कला गांव का बताया जा रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को ईंट ढुलाई का काम करने वाले सभी पीड़ित बच्चो ने अपने-अपने परिजनों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पर पहुँचकर जिलाधिकारी से इस बाबत शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। जिस पर मुजफ्फरनगर जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सभी बच्चों को इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले की जांच शुरू करवा दी है।

दरअसल मामला पुरकाजी ब्लॉक स्थित ताजपुर कला गांव का है जहां स्थित जूनियर हाई स्कूल और प्राथमिक पाठशाला के तकरीबन 10 बच्चों द्वारा मंदिर निर्माण के लिए ईंट ढुलाई का काम 14 सितंबर को कराया गया था। पीड़ित छात्रों का आरोप है कि ग्राम प्रधान शक्ति मोहन ने अनुज नाम के अध्यापक से मंदिर निर्माण के कार्य के लिए बच्चों से काम कराने को कहा था, जिस पर अध्यापक अनुज ने तकरीबन 10 बच्चों को काम करने के लिए भेजा था। इस दौरान गांव के किसी व्यक्ति ने यह पूरा वाक्या अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जिसके बाद आज यानी शुक्रवार को सभी बच्चे अपने परिजनों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचेे और जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी से मुलाकात कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत एक ज्वाइंट कमेटी बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी। इस मामले में जहां पीड़ित छात्र प्रियांश का आरोप है कि मैं ताजपुर कला का रहने वाला हूं एवं प्राथमिक विद्यालय तेजपुर कला में आठवीं क्लास में पढ़ता हूं, गांव का जो प्रधान है वह स्कूल में आया और उसने गुरुजी को कहा कि हमें चार-पांच बच्चे दे दो क्योंकि हमें ईट उठवानी है तो अनुज मास्टर जी ने हमें भेजा एवं हमने ईंट उठवाई, ईंट सड़क पर रखी हुई थी जिन्हें मंदिर में वह पहुंचवा रहे थे, हम करीब 10 बच्चे हैं।

तो वहीं पीडित छात्रों के अभिभावक विनोद कुमार की माने तो यह वहां पर जो मास्टर लोग हैं वह बच्चों से ईंट ढुलाते हैं एवं जब हम इस मामले में डीएम साहब से मिले तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह वीडियो ग्राम ताजपुर कल का है, यह 10-12 बच्चे थे जिनसे ईंट ढुलाई जा रही थी, अब यह तो प्रधानाचार्य बताएंगे या जांच के दौरान पता चलेगा की किसके द्वारा बच्चों से ईंट ढुलाई जा रही थी, हां प्रधान का नाम आ रहा है एवं वीडियो में वह दिखाई दे रहे हैं एवं अगर प्रधान ही है तो प्रधान भी इसमें शामिल है। डीएम साहब से हमें बहुत अच्छा आश्वासन मिला है एवं उन्होंने कहा है की जांच करने के बाद हम कानूनी कार्रवाई करेंगे, हां पहले घास आदि खुदवाना व जो मिड डे खाना होता है वह बहुत घटिया तरह का दिया जाता है और वहां केवल चावल और आलू दिए जाते हैं, टीचर का नाम अनुज है।

बहराल इस मामले में जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कल शाम से सोशल मीडिया पर एक जो वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह मामला ताजपुर ब्लॉक पुरकाजी का संज्ञान में आया है। इसमें जो वीडियो वायरल हुआ है। उसकी जांच के लिए एक ज्वाइंट कमेटी बनाई गई है एवं इसमें दो अधिकारी, पीएसी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं मनरेगा के भी हैं। ज्वाइंट कमेटी से जांच कराई जा रही है और जांच कराने के बाद आगे बोर्ड के आधार पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story