×

Muzaffarnagar: पुलिस और लुटेरों में मुठभेड़, चार शातिर गिरफ्तार...लूट की रकम के साथ देसी तमंचा-कारतूस बरामद

Muzaffarnagar Crime News: एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि, पुलिस गिरफ्त में आए सभी अपराधियों पर पहले से कई मामले दर्ज हैं। उनके पास से लूट की रकम और टेबलेट आदि बरामद कर लिए गए हैं।

Amit Kaliyan
Published on: 23 Jan 2024 2:03 PM GMT
Muzaffarnagar Crime News
X

मुजफ्फरनगर पुलिस के साथ गिरफ्तार लुटेरे (Social Media) 

Muzaffarnagar News: यूपी के मुजफ्फरनगर में मंगलवार (23 जनवरी) की सुबह जब लोगों की नींद खुली तो उन्हें अपराधियों के साथ पुलिस मुठभेड़ की खबर मिली। लोग सकते में आ गए। दूसरी तरफ, पुलिस ने 4 लुटेरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से पुलिस ने कुछ दिन पूर्व एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से लूटे गए 72 हजार रुपए नकदी, एक टैबलेट और लूट में इस्तेमाल दो बाइक सहित 3 देशी तमंचे और कुछ जिन्दा कारतूस भी बरामद किए हैं।

आपको बता दें, कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्त में आए लुटेरों में से एक पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है। जबकि, एक अन्य बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज हैं।

पुलिस को ऐसे मिली सफलता

आपको बता दें, शाहपुर थाना क्षेत्र में 10 जनवरी को एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से बाइक सवार कुछ बदमाशों ने हथियारों के बल लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के खुलासे के लिए मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह (SSP Abhishek Singh) ने कई टीमों का गठन किया था। लेकिन पुलिस को आज सफलता मिली। अलसुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने कार्रवाई की। पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई। गोली लगने से प्रवीण उर्फ लड्डू नाम का एक लुटेरा घायल हो गया। वहीं, सुमित गुर्जर, रंधावा सिसोदिया और एक अन्य प्रवीण नाम के तीन लुटेरों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। इनका एक साथी सुमित पाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने मौके से फाइनेंस कर्मचारी से लूटे गए 72000 रुपए, एक टैबलेट, दो बाइक, तीन अवैध देशी तमंचा और कुछ जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं।

एसएसपी ने बताई अपराधियों की पहचान

इस घटना का खुलासा करते हुए एक प्रेस वार्ता में एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि, थाना शाहपुर में एक फाइनेंस कंपनी के साथ लूट की घटना हुई थी। इस घटना के खुलासे के लिए थाना शाहपुर के साथ एसओज़ी की टीम भी लगी हुई थी। इसका पर्यवेक्षण एसपी सिटी और एसपीआरए दोनों कर रहे थे। इस घटना का खुलासा हुआ है। इसमें आज 23 जनवरी को सुबह अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें एक अभियुक्त जिसका नाम प्रवीण उर्फ लड्डू है वो घायल हो गया है। तीन और अपराधी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिये हैं। इनमें सुमित गुर्जर, रंधावा सिसोदिया और एक अन्य प्रवीण नाम का शख्स है। सुमित इनायतपुर गाजियाबाद का रहने वाला है। रंधावा थाना जारचा नोएडा का निवासी है। वहीं, प्रवीण थाना ककरौली जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।

एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि, पुलिस गिरफ्त में आए सभी अपराधियों पर पहले से कई मामले दर्ज हैं। उनके पास से लूट की रकम और टेबलेट आदि बरामद कर लिए गए हैं। साथ ही पुलिस ने उनकी प्लानिंग आदि के बारे में भी मीडिया को बताया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story