Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर के इस खिलाड़ी को राष्ट्रपति से ब्रेकफास्ट पर मुलाकात का मिला निमंत्रण

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर के सामान्य परिवार से रहने वाले एक नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार को 10 जुलाई को राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू की तरफ से मुलाकात का निमंत्रण आया तो परिवार और जिले भर में खुशी की लहर है।

Amit Kaliyan
Published on: 9 July 2024 3:18 PM GMT
Muzaffarnagars national player Vijay Kumar got an invitation to meet the President over breakfast
X

मुजफ्फरनगर के नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार को राष्ट्रपति से ब्रेकफास्ट पर मुलाकात का मिला निमंत्रण: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के सामान्य परिवार से रहने वाले एक नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार को 10 जुलाई को राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू की तरफ से मुलाकात का निमंत्रण आया तो परिवार और जिले भर में खुशी की लहर है। देशभर से 10 नेशनल खिलाड़ियों को देश के राष्ट्रपति चाय पर चर्चा करेंगे। नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं। नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार, लंबी कूद में अपना परचम लहरा चुके मुजफ्फरनगर के खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के रहने वाले नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार ने बातचीत में बताया कि आगामी 10 जुलाई को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उनकी मुलाकात होगी। इससे पूर्व उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाक़ात की है।


पीएम मोदी और सीएम योगी से कर चुके हैं मुलाकात

नेशनल खिलाड़ी विजय कुमार ने बताया कि मैं 2018 एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुका हूं, तब मोदी जी ने मुझे पीएम हाउस बुलाया था। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरी बहुत बातें हुई थी मेरा सपना था मेरा ड्रीम था और उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से भी मेरी मुलाकात हुई जो हमारे दिल्ली आवास पर हुई थी। अभी मैं यूपी में लखनऊ खेला था जहां पर 2023 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुझे सम्मानित किया था।


यह एक बड़ा सौभाग्य है कि देश के राष्ट्रपति भवन में 10 बड़े नेशनल खिलाड़ियों को ब्रेकफास्ट पर बुलाकर उनसे आने वाले ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलों के बारे में चर्चा करेंगी। यह बड़ी खुशी की बात है, जिसमें मुजफ्फरनगर से मुझे भी सेलेक्ट किया गया है।

मेरे इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। क्योंकि मुझे परिवार और मेरे सभी दोस्तों ने सहयोग किया है और सबसे ज्यादा मुजफ्फरनगर के दो-दो मंत्री हैं जिसमें डॉक्टर संजीव बालियान और राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी खिलाड़ियों के लिए बहुत सहयोग किया है। मैं सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि खिलाड़ी अपने देश का नाम रोशन करें ।


मुजफ्फरनगर को एक सिंथेटिक ग्राउंड मिलना चाहिए- विजय कुमार

उन्होंने कहा कि "मैं सरकार से एक मांग करता हूं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा अर्जुन अवार्ड खिलाड़ी हैं, यहां पर खिलाड़ियों में टैलेंट कूट-कूट कर भरा हुआ है, लेकिन खेलने के लिए उचित व्यवस्था अगर कोई है तो ग्रास ग्राउंड है। इसलिए मुजफ्फरनगर को एक सिंथेटिक ग्राउंड मिलना चाहिए। मैंने कई बार केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को ज्ञापन दिया था लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। लेकिन अबकी बार मैं राष्ट्रपति से मिलने जा रहा हूं उनसे मांग करूंगा कि मुजफ्फरनगर में एक सिंथेटिक ग्राउंड खिलाड़ियों के लिए हो। विजय कुमार नेशनल खिलाड़ी को जैसे ही देश के राष्ट्रपति की तरफ से ब्रेकफास्ट पर निमंत्रण मिला तो पूरे परिवार में खुशी की लहर देखने को मिली।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story