×

Muzaffarnagar News: कल होगी मुजफ्फरनगर में किसानों की पंचायत, जानिए पहलवानों और राकेश टिकैत की मुलाकात में क्या बनी रणनी

Muzaffarnagar News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए यह ऐलान किया है कि कल यानी एक जून को मुजफ्फरनगर जनपद के सोरम गांव में स्थित ऐतिहासिक चौपाल पर एक पंचायत का आयोजन किया जाएगा।

Amit Kaliyan
Published on: 31 May 2023 2:13 PM GMT

Muzaffarnagar News: हरिद्वार गंगा में मंगलवार को मेडल विसर्जन करने पहुंचे पहलवानों ने खाप चौधरियों के कहने पर उनकी झोली में अपने मेडल डालकर उन्हें पांच दिन का समय दिया है। जिसके बाद हरिद्वार से ये पहलवान बीती देर शाम मुजफ्फरनगर जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में स्थित टिकैत निवास पर पहुंचे थे। जहां तक़रीबन एक घंटे इन पहलवानों ने रुककर खाना खाया और उसके बाद मीडिया से बचते हुए आगे के लिए निकल गए।

खाप चौधरी बनाएंगे बृजभूषण की गिरफ्तारी का दबाव

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए यह ऐलान किया है कि कल यानी एक जून को मुजफ्फरनगर जनपद के सोरम गांव में स्थित ऐतिहासिक चौपाल पर एक पंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश के खाप चौधरी हिस्सा लेंगे। इस पंचायत में वार्तालाप कर खाप चौधरी यह रणनीति तय करेंगे कि वह इन पांच दिनों में किस तरह सरकार पर बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी बनाएंगे।

नरेश टिकैत ने दिया विवादित बयान

इस दौरान नरेश टिकैत ने अटपटा सा बयान दिया। उन्होंने कहा कि ‘यह सरकार तो बिल्कुल नाश के पीछे लग रही है। क्योंकि कुत्ता अगर काट ले तो उसको काटा नहीं जाता, उसके इलाज के लिए देखा जाता है और यह तो कुत्ते बन रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ‘इनकी कितनी भी शर्म लिहाज कर लो या कुछ भी कर लो पर यह तो बिल्कुल पागल हो गए और इन्हें समझ में नहीं आ रहा कि हम क्या करें या क्या ना करें। लोगों ने वोट दिया और बड़ी अच्छी तरीके से यह सरकार बनाई एवं अब इस तरीके से इन्होंने यह काम कर दिया और महिला पहलवानों के साथ में इतनी ज्यादती इन्होंने कर दी। अभी बहुत बातचीत देखनी है। पंचायत में बहुत ही अच्छे-अच्छे आदमी आएंगे व उसमें उनसे बात की जाएगी कि क्या हो सकता है।’ बीकेयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत की माने तो उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। टिकैत ने कहा कि पहलवानों ने हरिद्वार में कहा कि हम अपने मेडल विसर्जित करेंगे तो हमें भी पता चला कि चलो हमारे तो नजदीक हैं। तो हम एवं चौधरी साहब गए, वहां चौधरी साहब ने झोली बनाई और कहा कि तुम अपने मेडल झोली में गिरा दो, खैर पहलवान किसी की नहीं मान रहे थे लेकिन फिर उन्होंने हमारी बात मान ली। सरकार को भी इस मामले में सही कार्रवाई करनी चाहिए।

पंचायत में तय होगी रणनीति

नरेश टिकैत ने कहा कि पंचायत में खाप चौधरी व अन्य बिरादरी के जो जिम्मेदार हैं, वो बुलाये गए हैं। एक तो यह है कि सरकार को पांच दिन का समय मिल जाए क्योंकि अगर सरकार चाहे तो यह विवाद खत्म हो सकता है। हम यह भी नहीं कि तोड़फोड़ में व रोक आदि में ही विश्वास रखें एवं हम तो शांति के पुजारी हैं तो शांति के तरीके से ही करेंगे। मांग तो बस यह है कि ब्रजभूषण की गिरफ्तारी हो जाए। हम बच्चों को मना लेंगे लेकिन एक बार उसे जेल में तो पहुंचा दो।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story