Muzaffarnagar: पुलिस अपराधियों में मुठभेड़, नामी क्रिमिनल हिमांशु अरेस्ट, कई जिलों में दर्ज हैं मुक़दमे

Muzaffarnagar News: पुलिस ने जहां घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, मौके से पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल, एक अवैध तमंचा और कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं।

Amit Kaliyan
Published on: 8 Jan 2024 4:23 PM GMT
police encounter in Muzaffarnagar
X

अपराधियों से मुठभेड़ की जानकारी देती पुलिस (Social Media) 

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिला पुलिस और बदमाशों के बीच सोमवार (08 जनवरी) की देर शाम उस समय मुठभेड़ हो गई जब चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार दो लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जब जवाबी फायरिंग की। गोलीबारी में एक बदमाश जहां पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, वहीं दूसरा जंगल के रास्ते फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने घंटे तक जंगल में कॉम्बिंग अभियान चलाया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

बहरहाल, घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं मौके से पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल, एक अवैध तमंचा और कुछ कारतूस भी बरामद किये हैं।

चेकिंग अभियान के दौरान गोलीबारी

दरअसल, बुढाना कोतवाली क्षेत्र स्थित परासोली गंग नहर पटरी पर आज देर शाम पुलिस ने संदिग्ध चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। इस दौरान एक बाइक सवार दो लोगों को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया। बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर पुलिस घेराबंदी कर जवाबी फायरिंग की। इसमें एक बदमाश हिमांशु उर्फ काला जो सहारनपुर लूट में वांछित चल रहा था, पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस गिरफ्त में आए घायल बदमाश का एक साथी मोनू अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल के रास्ते फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने घंटे भर जंगल में कांबिंग अभियान चलाया। लेकिन, कामयाबी नहीं मिली।


गिरफ्तार हिमांशु के खिलाफ कई थानों में केस दर्ज

आपको बता दें कि, पुलिस ने जहां घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, मौके से पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल, एक अवैध तमंचा और कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं। आला अधिकारियों की मानें तो गिरफ्त में आये इस शातिर लुटेरे हिमांशु पर विभिन्न जिलों के कई थानों में तकरीबन दर्जन भर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी।

ये बताया एसपी ने

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि, यह थाना बुढ़ाना क्षेत्र में शाम को पुलिस चेक थी तो चेकिंग के दौरान 2 बदमाश थे जिन्हे रुकने के लिए हाथ दिया गया। उन्होंने बाइक रोकी नहीं और स्पीड बढ़ा दी। इस सूचना पर परसोली थाना क्षेत्र में बुढ़ाना थाना पुलिस और आसपास के थानों की पुलिस ने घेरना शुरू किया। बदमाश छुप गए। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी अपने बचाव में फायरिंग की। जिसमें एक बदमाश को गोली लगी है। उसकी मोटरसाइकिल छोड़कर दूसरा साथी फरार हो गया। हम लोगों ने उसे आईडेंटिफाई किया है। लूट में चोरी की हुई मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

वहीं, दूसरा बदमाश हिमांशु उर्फ काला है जो सहारनपुर से लूट में वांछित चल रहा था। इस पर 10 से 12 मुकदमे भी दर्ज हैं। वही इसका एक साथी है जिसकी जानकारी है कि वह मोनू है यहां से भाग गया। उसे पकड़ने के लिए लगातार कॉबिंग की कारवाई चल रही है। इसके पास एक अवैध असलहा है। जो कि 12/32 बोर है जो कि मौके पर पाया गया है। घायल को हम लोगों ने अस्पताल भिजवा दिया है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story