Muzaffarnagar News: नेपाली गैंग देर रात्रि मुठभेड़ में धराशाई, तीन गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: गिरफ्त में आए इन घायल बदमाशों को जहां पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया । पूछताछ में इन बदमाशों ने बताया कि वह नेपाल के रहने वाले हैं।

Amit Kaliyan
Published on: 21 Jun 2024 3:01 AM GMT
X

नेपाली गैंग देर रात्रि मुठभेड़ में धराशाई  (फोटो: सोशल मीडिया )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस और नेपाली गैंग के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई जब गुरुवार देर रात जनपद की नई मंडी कोतवाली पुलिस द्वारा ए. टू जेड रोड पर संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। उसी दौरान एक मोटरसाइकिल सवार तीन संदिग्ध व्यक्तियों को जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान रुकने का ईशारा किया तो बाइक सवार बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने आत्मरक्षा में जब जवाबी फायरिंग की तो उसमें 25,25 हज़ार रुपए के तीन नेपाली गैंग के सदस्य सुनील खड़गा ,प्रताप खड़गा और अंकित जोशी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। जिनके पास से पुलिस ने जहां मौके से एक संदिग्ध मोटरसाइकिल, तीन तमंचे कारतूस और चोरी के 3 लाख रुपए , सोना चांदी की ज्वेलरी और फर्जी आई कार्ड भी बरामद किए हैं।

गिरफ्त में आए इन घायल बदमाशों को जहां पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया । पूछताछ में इन बदमाशों ने बताया कि वह नेपाल के रहने वाले हैं , इंडिया में आकर घर में काम करते हैं और मौका देखते ही घर से कीमती सामान चोरी कर फरार हो जाते हैं।

पूरा मामला

इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि आज शाम को जनपद मुजफ्फरनगर के ए टू ज रोड पर थाना नई मंडी पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसमें आइ सीओ नई मंडी और आइ सीओ जेल के द्वारा चेकिंग की जा रही थी । ए टू ज रोड पर एक बाइक पर तीन लोग आते हुए दिखाई दिए जिनको चेकिंग के उद्देश्य से रोकने का इशारा किया गया । लेकिन यह लोग पुलिस का इशारा इग्नोर करके तेजी से बाइक आगे बढ़ाई । फिर इसके बाद जब पुलिस पार्टी द्वारा इनका पीछा किया गया तो यहां पर यह जो लिंक रोड है इस लिंक रोड पर आकर उनकी बाइक फिसल गई और फिर जब पुलिस ने इनको घेर लिया तो इन्होंने पुलिस पार्टी के ऊपर जान से मारने की नीयत से फायर कर दी । इसके उपरांत पुलिस ने जो सेल्फ रीटेलियेशन में वापस फायर किया इसमें तीन अभियुक्त को गोली लगी है । ज़ब इनसे जानकारी ली गई तो पता चला कि यह तीनों मूल रूप से नेपाल के रहने वाले हैं उनके नाम का सुनील खड़का दूसरे का नाम प्रताप खड़का और तीसरे का नाम अंकित जोशी।


ऐसे करते थे चोरी

ज़ब इनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह लोग अक्सर घरों में नौकर बनकर पहले रहते हैं और फिर उसके बाद मौका देखकर उनके गिरोह के लोग घर में रखा हुआ सामान, ज्वेलरी, पैसा वगैरह लेकर फरार हो जाते हैं । फिर नेपाल में जाकर अपने परिजनों के पास पैसा छोड़कर आ जाते हैं और फिर अलग-अलग जगह जाकर इस तरह से टारगेट ढूंढते हैं और घटनाएं करते हैं । जो अभी तीनों अभियुक्त पकड़े गए हैं यह तीनों अधिक जनपद मुजफ्फरनगर में 25-25 के इनामी हैं । उनके द्वारा फरवरी माह में थाना नई मंडी में एक चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसमें इन्होंने काफ़ी कैश और जूलरी चोरी की थी । उनके कब्जे से अभी ₹3,00,000 नगद बरामद हुए । इसके अलावा कुछ ज्वेलरी है जिसका अभी तस्दीक किया जाएगा कि क्या यह घटना से संबंधित है या फिर कहीं और किसी दूसरी अन्य घटना से संबंधित है। इसके अलावा उनके पास कुछ फेक डॉक्यूमेंट मिले हैं जिसमें उनकी पहचान छिपाई है । कुछ आईडी कार्ड मिले हैं,तीन तमंचे, तीन जिंदा कारतूस और तीन खोखा कारतूस अभी बरामद हुए हैं।


डेरिंग ऑपरेशन

पुलिस की तरफ से मल्टीप्ल राउंड फायरिंग करनी पड़ी और यह एक डेरिंग ऑपरेशन कहा जा रहा है । जनपद मुजफ्फरनगर की नई मंडी पुलिस का इसमें तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है । उपचार हेतु अभी जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story