Muzaffarnagar: पुलिस मुठभेड़ मे बदमाश बोलें-अब नहीं करेंगे साहब हमें माफ़ कर दो

Muzaffarnagar News: बदमाशों की गोली से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। वहीं जब पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की तो उसमें तीन बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए।

Amit Kaliyan
Published on: 12 July 2024 7:51 AM GMT (Updated on: 12 July 2024 7:58 AM GMT)
X

पुलिस मुठभेड़ मे बदमाश  (photo: social media ) 

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात उस समय मुठभेड़ हो गई जब पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश क्षेत्र में गौकशी की घटना को अंजाम देने की फिराक में है। जिसके चलते पुलिस ने सूचना पर संबंधित जंगल की घेराबंदी करते हुए बदमाशों को सरेंडर करने की चेतावनी दी । बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जिसपर बदमाशों की गोली से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। वहीं जब पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की तो उसमें से तीन बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। इसके अलावा दो अन्य बदमाशों को भी पुलिस ने मौक़े से गिरफ्तार कर लिया । इनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल के रास्ते फरार हो गए।

आपको बता दे कि इस दौरान पुलिस गिरफ्त में आये ये बदमाश पुलिस के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगते दिखे । अपराध ना करने की बात कहते हुए नजर आए। इस बदमाशों के पास से पुलिस ने 5 अवैध देसी तमंचे, दर्जनभर कारतूस, एक एक्सयूवी कार ,एक जिंदा पशु ( बछड़ा ) और गौकशी के कुछ उपकरण भी बरामद किए हैं।

क्षेत्र में लगातार गौकशी की घटनाएं

दरसअल, पिछले कुछ समय से बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र में लगातार गौकशी की घटनाएं हो रही थी। जिसके चलते आलाधिकारियों द्वारा इन घटनाओं को रोकने के लिए एक स्पेशल पुलिस टीम को गठित किया गया था। जिसे गुरुवार की देर रात मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक एक्सयूवी कार सवार कुछ बदमाश विज्ञाना नहर की पटरी पर गौकशी की घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

जिसके चलते पुलिस टीम द्वारा जब मौके पर पहुंचकर बदमाशों को सरेंडर करने के लिए चेतावनी दी गई तो बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। बदमाशों द्वारा की गई इस फायरिंग में एक हेड कांस्टेबल नीरज त्यागी घायल हो गया । वहीं जब पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की उसमें एजाज, गुलजार और शौकत नाम के बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। मौके से पुलिस ने इसके दो अन्य साथी भूरा और सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आये ये बदमाश इस दौरान पुलिस के सामने हाथ जोड़कर माफी माँगते हुए अपराध ना करने की बात कहते हुए भी नजर आए। घटना के दौरान गिरफ्त में आये इन बदमाशों के तीन साथी अब्दुल,समरेज और वजीर अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल के रास्ते फ़रार हो गए।

बदमाशों को उपचार के लिए भेजा अस्पताल

बरहाल पुलिस ने जहां घायल पुलिसकर्मी और बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया , वहीं मौके से पुलिस ने गिरफ्त में आए इन गौ हत्यारों के पास से पांच देसी अवैध तमंचे ,दर्जनभर कारतूस, एक एक्सयूवी कार, एक जिंदा पशु ( बछड़ा ) और कुछ गौकशी के उपकरण भी बरामद किए हैं। इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से थाना बुढ़ाना में गोकशी की सूचना प्राप्त हो रही थी। पिछले दिनों 7 तारीख को जधेड़ी नहर के नीचे तीन गाय के अवशेष भी बरामद हुए थे। जिस संबंध में थाना बुढ़ाना पर एक मुकदमा भी पंजीकृत हुआ था। इसमें सूचना प्राप्त हुई थी कि इसमें कुछ पुराने लोकल के गोकश और कुछ मेरठ से भी आ रहे शातिर शामिल है।

अभियुक्त द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग

आज सूचना प्राप्ति हुई कि गिरोह दोबारा जोली विज्ञना रोड पर कहीं गोकशी कर रहा है, गाय बांधा हुआ है । गोकशी की घटना को अंजाम देने वाला है। तुरंत बढ़ाना थाना द्वारा एक टीम को गठित कर उनके अड्डे पर दबिश दी गई। अभियुक्त द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग किया गया, उसमें हमारा हेड कांस्टेबल घायल हुआ है । इसमें पुलिस ने जब अपनी आत्मरक्षा में फायरिंग की अभियुक्त द्वारा मौके से एक्सयूवी गाड़ी से भागने का प्रयास किया गया । भागते-भागते ही गाड़ी से पुलिस पर फायर किया गया । पुलिस ने जब अपनी आत्मरक्षा में फायर किया, वह गाड़ी रास्ते से ऑफ ट्रैक होकर पलट गई । इसमें टोटल पांच अभियुक्त गिरफ्तार किए गए । जिनमें से तीन पुलिस फायरिंग में घायल हुए , दो अभियुक्त गिरफ्तार हुए । उनके पास से पांच तमंचे बरामद हुए हैं, आठ जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं, पांच खोखा कारतूस बरामद हुए हैं, एक बंधी हुई गाय थी और एक कुछ गोकशी के उपकरण बरामद हुए हैं।

इनमें से दो अभियुक्त एक गुलजार ,शौकत है जो नगला गांव थाना रतनपुरी के रहने वाले हैं। यह बहुत पुराने गोकश हैं। इनके ऊपर 10 से भी ज्यादा गोकशी आम एक्ट के मुकदमे पंजीकृत है। इनको मेडिकल उपचार के लिए भेज दिया है। इनसे पूछताछ कर जो इसमें पूरी चैन है गोकशी की सप्लाई तक की इसमें जो है फिर अनावरण किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story