×

Muzaffarnagar News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फैक्ट्री पर छापेमारी कर अवैध हथियारों की बड़ी खेप की बरामद

Muzaffarnagar News: मुज़फ्फरनगर पुलिस ने आज एक मकान में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी कर अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में क़ामयाब हो गया ।

Amit Kaliyan
Published on: 29 March 2024 11:07 AM GMT
X

 पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फैक्ट्री पर छापेमारी कर अवैध हथियारों की बड़ी खेप की बरामद: Video- Newstrack

Muzaffarnagar News: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां प्रत्याशी अपनी चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं तो वहीं असमाजिक तत्व भी चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं। जिसका खुलासा करते हुए मुज़फ्फरनगर पुलिस ने आज एक मकान में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी कर अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में क़ामयाब हो गया ।

पुलिस ने गिरफ्त में आये इन अभियुक्तों के पास से पिस्टल, रिवाल्वर, तमंचे व बन्दुक समेत अधबने हथियार व हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये इन तस्करों ने पूछताछ में बताया है कि ये हथियार चुनाव में हिंसा फैलाने वालों को सप्लाई करने के लिए तैयार किये जा रहे थे।



पुलिस ने चार तस्करों को किया बरामद

दरअसल, नगर कोतवाली पुलिस ने चुनाव के मध्यनजर अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया हुआ है। जिसके चलते पुलिस को मुखबिर द्वारा सुचना मिली थी कि कुछ अभियुक्त चुनाव में माहौल खराब करने वालो को अवैध हथियार सप्लाई करने के लिए हथियारों की खेप तैयार कर रहे हैं। जिसपर पुलिस ने 'मिमलाना रॉड' स्थित एक मकान में छापेमारी की, छापेमारी के दौरान घेराबंदी कर पुलिस ने 4 अवैध हथियार, तस्कर जावेद, शमशाद, दानिश और तसलीम को गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका एक साथी वसीम पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।


बहरहाल, पुलिस को मौके से कुल 22 अवैध शस्त्र मिले हैं 5 पिस्टल, 3 रिवाल्वर, 9 तमंचे, 5 बंदूक व अधबने पिस्टल, तमंचे व भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

कुल 22 अवैध शस्त्र बरामद

घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी मुज़फ्फरनगर अभिषेक सिंह ने बताया कि "जनपद मुजफ्फरनगर में लोकसभा निर्वाचन के संबंध में यहां पर अवैध शस्त्रों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, सूचना के आधार पर एसपी सिटी एवं सीओ सिटी और कोतवाली पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाया जिसमें चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जो कि अवैध असलहा फैक्ट्री चल रहे थे, इसमें दानिश, जावेद, शमशाद व तस्लीम यह चारों लोग पकड़े गए हैं एवं इसमें दो व्यक्ति शमशाद व तस्लीम पहले भी असल फैक्ट्री के मामले में जेल जा चुके हैं और इसमें बाकी दो लोग उनका सहयोग कर रहे थे एवं ग्राहक ढूंढने की फिराक में थे। इसमें एक व्यक्ति वसीम अभी फरार है एवं उसके ऊपर पहले से ही मुकदमे पंजीकृत हैं।


इसमें बंदूक बनिया एवं वेल्डिंग की मशीन, मिलिंग मशीन और अन्य अवैध अस्लाह फैक्ट्री के जो अचीवमेंट हैं वह मिले हैं, इसमें वसीम की गिरफ्तारी के लिए टीम कंटिन्यू दबिश दे रही है एवं उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी, इनसे पूछताछ में यह पता चला है कि पिस्टल के रेट 50 से 60000 के करीब रखते थे एवं अवैध तमंचों के रेट यह लोग 15 से 20000 के करीब रखते थे, एवं अभी जिन लोगों ने भी इसे सम्पर्क किया है उसके संबंध में डिटेल में पूछताछ की जा रही है।

टीम को 10000 रूपये पुरस्कार की घोषणा

जैसा कि मैंने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में यह लोग यह कोशिश कर रहे थे कि इससे हिंसात्मक घटनाएं या लोगों को धमकाने के लिए किसी को भी इस प्रकार के अवैध शस्त्रों की जरूरत पड़ती है तो उनको बेचें। पूछताछ में पता चला है कि बहुत सारी चीज यह खुद बना रहे थे और कुछ अस्लाह बाहर से लाने का पता चला है। एसएचओ कोतवाली और उनकी टीम को ₹10000 पुरस्कार की घोषणा की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story