×

Ramlala Pran Pratishtha: 'अयोध्या से हमें निमंत्रण नहीं आया,...तो जरूर आएंगे', मीडिया से बोले राकेश टिकैत

Rakesh Tikait on Ram Mandir Invitation: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, 'हमें अभी तक रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिला है। अगर, मिलेगा तो जरूर जाएंगे।'

Amit Kaliyan
Published on: 10 Jan 2024 12:40 PM GMT
X

राकेश टिकैत (Social Media)

Rakesh Tikait on Ram Mandir Invitation: अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को होने वाली है। प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए देश-विदेश के लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। इस बीच राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, कि 'हमें अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है। अगर, मिलेगा तो जरूर जाएंगे। उन्होंने आगे कहा, वहां की कमेटी अगर कोई निर्णय लेगी तो वह जरूर हमें भेजेगी। अगर, सरकार की तरफ से हो रहा है तो वह नहीं देगी'।

'....अगर मंदिर कमेटी निर्णय लेगी तो'

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बुधवार (10 जनवरी) को मीडिया से बातचीत में कहा, हमें अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है। हमने तो बार-बार यही कहा है कि, 'अगर वहां की कमेटी कोई निर्णय लेगी तो वह जरूर निमंत्रण भेजेगी। क्योंकि, वहां गांव घर का अता-पता लिखा हुआ है। परिवार के लोग कई सौ साल पहले भी उन संस्थाओं से जुड़े रहे हैं। वहां आते-जाते रहे हैं।'

राकेश टिकैत- हमारा मूल निवास अयोध्या ही रहा है

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आगे कहा, 'दस्तावेजों से पता चलता है कि हमारा मूल निवास अयोध्या से ही है। अगर, सरकार उसे कर रही है तो वहां पर नहीं देगी। हमें विपक्ष वालों का पता नहीं। विपक्षी दलों के नेता अपनी जानें। सच्चाई ये है कि, हमें अभी तक कोई निमंत्रण नहीं आया है। अगर, आएगा तो हम जाएंगे। किसान नेता ने कहा, '...हां ठीक है। थोड़ा निर्माण है। घर वापसी है। और जिसकी जगह थी उसे मिल गई तो.. अपना ठीक है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story